Raashifal

(25/11/2017)

शुभ -कोई भी कार्य प्लानिंग से करें तो बड़ा फायदा हो सकता है। अचानक धन लाभ के योग हैं। शांति से दिन बिताएं। कोई भी कार्य सोच समझकर और प्लानिंग से करें तो आपके लिए अच्छा होगा। कुछ ऐसे कार्य शुरू हो सकते हैं जो आने वाले 2-3 दिनों तक चलेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता के योग हैं। जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है। परिवार का सहयोग भी आपको मिल सकता है।

प्रतिकूल -
आज आप भावनात्मक स्थितियों में भी फंस सकते हैं। कुछ जिम्मेदारियां आपको जबरदस्ती निभानी पड़ेंगी। अपने साथ कोई बड़ा बदलाव करने की कोशिश भी न करें। हड़बड़ी में भी कोई कार्य न करें। जल्दबाजी में आकर कोई कार्य करने से बचना होगा। आपको मानसिक सुस्ती भी महसूस हो सकती है। जिम्मेदारियों में मन कम ही लगेगा। आपके व्यवहार से लोगों को कुछ गलतफहमियां भी हो सकती है। कारोबार में भी खर्चा बढ़ सकता है।
क्या करें -किसी गरीब को केला और पपीता दोनों खिलाएं।

प्रेम और संबंध-
दाम्पत्य जीवन में भी तनाव बढ़ सकता है। जीवनसाथी के लिए आप और आपकी बातें ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकती हैं।

करियर की स्थिति-
प्रोफेशनल लाइफ में कुछ अनचाही स्थितियां भी बनने के योग हैं। इससे आपके कारोबार पर असर पड़ सकता है। आप एक्स्ट्रा जिम्मेदारी ले सकते हैं। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं।

स्वास्थ्य -
सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहने की संभावना है, लेकिन ज्यादा थकान के कारण बदन दर्द भी हो सकता है। नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं। पिता की सेहत पर ध्यान दें।

(20/11/2017 - 26/11/2017)

इन सात दिनों में संभल कर कार्य करें। जोखिम भरे कार्यों को टालने की कोशिश करें। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। हालांकि, आपको नुकसान नहीं होगा। कार्यकाज और बिजनेस के लिहाज से इस सप्ताह के आखिरी दो-तीन दिन आपके लिए ज्यादा सकारात्मक हो सकते हैं। इस सप्ताह किसी कार्य को लेकर रुकी हुई बात पूरी हो सकती है। आपको कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं मिल सकती है। ऑफिस में कोई कार्य आपकी मदद से सुलझेगा और आपकी तारीफ भी हो सकती है। कोई आपको चुनौती दे, तो धैर्य रखें। इन दिनों में फालतू झमेलों में पड़ने से बचें।


प्रेम और संबंध-
प्रेम और संबंध के मामले में ये सप्ताह आपके लिए शुभ है। इन दिनों में पार्टनर आपसे प्रेम और सुख की अपेक्षा रखेगा। अविवाहित लोगों की लाइफ में नया व्यक्ति भी आ सकता है।


करियर की स्थिति-मेडिकल स्टूडेंट्स को बहुत अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स के लिए भी समय अनुकूल हो सकता है। जोखिम भरे निवेश से बचना होगा।


स्वास्थ्य-कन्या राशि वालों को सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। इस राशि वालों को पित्त रोग भी हो सकते हैं।

(01/11/2017 - 30/11/ 2017)

संतान संबंधी मामलों में आप परेशान हो सकते हैं। गैर कानूनी कार्य करने में आपकी रुचि हो सकती है। ऐसा न करें वरना आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बड़ा नुकसान भी हो सकता है। सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन में बड़े और अनचाहे बदलाव भी आ सकते हैं। सेविंग के मामले में आपके लिए समय ठीक नहीं है। बचत नहीं हो पाएगी। बैंकिंग, म्यूचुअल फंड, इंन्श्योरेंस आदी मामलों में डॉक्यूमेंट्स को लेकर लापरवाही न करे। इस महीने बड़ा लेन-देन हो सकता है। किसी तरह का कर्जा लेने की भी कोशिश आप कर सकते हैं। दुश्मनों से परेशानी तो होगी, लेकिन उन पर जीत भी मिल सकती है। इस महीने लालच से भी बचने की कोशिश करें।

(01/01/2017 - 31/12/2017)

मानसिक स्थिति -
इस साल कन्या राशि वाले लोगों को बार-बार अपनी किसी खास प्लानिंग में बदलाव करने पड़ेंगे। ये साल मानसिक रुप से उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। साल के शुरुआती दिनों में नौकरी, बिजनेस, परिवार और प्रॉपर्टी से जुड़ी बड़ी योजनाएं बनेंगी। इन पर समय से कार्य नहीं होने से तनाव बढ़ सकता है। बड़ा फैसला लेने में आपको किसी तरह का कन्फ्यूजन रहेगा। इस साल के बीच में आपका मानसिक तनाव और बढ़ सकता है। किसी तरह का अनजाना डर भी बना रहेगा। आपके दिल-दिमाग में एक से ज्यादा विचार एक साथ चलते रहेंगे। प्रेम और संबंध और बिजनेस के मामले में भी मानसिक उथल-पुथल रहेगी। संतान के मामलों में भी आप टेंशन में रहेंगे।


वित्तीय स्थिति - 
इस साल पुराना या रुका हुआ पैसा मिलने से बड़ा धन लाभ हो सकता है। सेविंग बढ़ेगी। 2017 में रोजमर्रा की इनकम में कोई रुकावट नहीं आएगी। पैसा तो आता रहेगा, लेकिन इस साल के बीच में ज्यादा खर्चा हो सकता है। इससे आपकी सेविंग भी खत्म हो सकती है। पैसा कमाने के लिए शॉर्टकट या गैर कानूनी कार्य करने का भी मन बनेगा। ऐसी स्थिति न बनने दें। किसी तरह का टैक्स बचाने की भी कोशिश न करें। किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो वापस आने के योग बहुत कम है। इस साल जोखिमभरे निवेश भी करने से बचें। महंगी वस्तुएं खरीदने से बचें। म्युचुअल फंड, बीमा, शेयर बाजार या कमोडिटी में पैसा लगाने से पहले की किसी अनुभवी से सलाह लें। घर में ज्यादा कैश रखने से बचें।


नौकरी और बिजनेस -
नौकरीपेशा लोगों को इस साल अपने टेलेंट के दम पर प्रमोशन मिलेगा। आपके कार्य के तरीके और उनके नतीजों से अधिकारी प्रभावित होंगे। साथ कार्य करने वाले लोग भी आपकी मदद करेंगे। हालांकि कुछ लोगों को आपसे जलन होगी और वो आपके कार्य बिगाडऩे की कोशिश करेंगे, लेकिन आपका नुकसान नहीं कर पाएंगे। 2017 में आपको नई जॉब के ऑफर भी मिल सकते हैं। म्युचुअल फंड, बीमा, शेयर बाजार या कमोडिटी का कार्य करने वाले लोगों को पूरे साल सावधानी रखनी होगी। इनकम-एक्सपोर्ट और बिजनेस के मामले में विदेश से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों को भी बड़ा फायदा और करियर की स्थिति में आगे बढऩे के योग हैं। दलाली और कमीशन का कार्य करने वाले लोगों को इस साल थोड़ा सावधान रहना होगा। सरकार के साथ बिजनेस करने वाले लोगों को साल की शुरुआत में थोड़ी परेशानी आ सकती है। बिजनेस के नियमों मे भी बदलाव हो सकता है। इस साल नौकरीपेशा और बिजनेस वाले लोग जरूरी कागजों को संभालकर रखें और कागजी कार्यवाही में पूरी तरह सावधानी रखें। 


स्टूडेंट्स -
यह साल कन्या राशि वाले स्टूडेंट्स के लिए खास हो सकता है। साल के बीच में और खत्म होने के कुछ महीनों पहले इस राशि के स्टूडेंट्स को कोई उपलब्धि भी मिल सकती है। मार्च से जून तक इस राशि के स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत करनी होगी। रिसर्च, मास्टर डिग्री या पीएचडी करने वाले स्टूडेंट्स को गंभीर रहने की जरूरत हैं। अपनी प्लानिंग या विचार किसी से शेयर न करें। इस साल कन्या राशि के स्टूडेंट्स थोड़े तनाव में भी रहेंगे। लॉ, पत्रकारिता और कॉमर्स विषय से जुड़े स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत करनी होगी। शिक्षा में इन स्टूडेंट्स की धीमी गति से प्रगति होगी। किसी न किसी कारण से ज्यादा समय तक पढऩे में मन नहीं लग पाएगा। सेशन के बीच में मानसिक व्याकुलता के कारण आप परेशान हो सकते हैं। यदि आप कोई उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो महत्वपूर्ण फैसले सावधानी से लें। पड़ाई से जुड़े कुछ फैसलों में आपको रुकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है। सरकारी विभागों व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को 1 बार में सफलता मिलने के चांस कुछ कम ही है। 


दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 
आप अपनी मर्जी से जीवन जिएंगे और रिश्तों में पहले के मुकाबले कम रुचि लेंगे। इस साल कोई खास व्यक्ति आपकी लाइफ में आ सकता है। साल के बीच में और आखिरी दिनों में कन्या राशि वाले लोगों के साथ प्रेम और संबंध में धोखा होने के भी योग बन रहे हैं। इस राशि के कुछ लोगों को एक तरफा प्यार हो सकता है। कन्या राशि वाले अविवाहित लोग पूरे साल संभलकर रहें। इस साल आप ज्यादा मीठा बोलने वाले, बनावटी और हर बात मानने वाले अपोजिट जेंडर वालों से बच कर रहें। शादीशुदा लोगों की लाइफ में प्यार बढ़ेगा। संबंधों में मजबूती भी आएगी। बस अपने लाइफ पार्टनर की कुछ आदतों को लेकर सावधान रहें। छोटी-छोटी बातों को लेकर पार्टनर पर शक न करें। कुछ मामलों में आपको इमोशंस कंट्रोल करने पड़ेंगे। किसी के सामने प्रेम प्रस्ताव रखने में जल्दबाजी न करें। इस साल जनवरी, फरवरी, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है। प्रेमी को समय न दे पाने के कारण रिश्तों में तनाव भी आ सकता है। इस साल आप पार्टनर के साथ मिलकर कोई भी बड़ा फैसला लें। 



स्वास्थ्य -
सेहत के मामले में कन्या राशि वालों को विशेष सावधानी रखनी होगी। खानपान में सावधानी रखें वरना पेट के रोग हो सकते हैं। स्किन रोग से परेशान लोगों को इस साल थोड़ा आराम मिल सकता है। 2017 में कन्य राशि वाले कुछ लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आ सकती है। इस कारण किसी तरह का इन्फेक्शन या एलर्जी आपको हो सकती है। लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को साल की शुरुआत में सावधान रहना होगा। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की समस्या वाले लोगों को साल की शुरुआत और बीच में थोड़ा संभलकर रहना होगा। रुटीन चेकअप या दवाइयों के मामले में लापरवाही भी हो सकती है। ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें। इस साल अचानक चोट लगने या जलने की संभावना भी बन रही है। नींद की कमी और सिर दर्द की समस्या भी इस साल बनी रहेगी। वाहन चलते समय और मशीनरी कार्य करते हुए सावधानी जरूर रखें।


जमीन, मकान, सम्पत्ति -
2017 में कन्य राशि वाले लोग वाहन या मकान खरीदने का मन बना सकते हैं। पैतृक संपत्ति से जुड़े महत्वपूर्ण मामले आपके सामने आ सकते हैं। संपत्ति से जुड़े जो फैसले कुछ समय से टलते आ रहे थे, उनका फैसला इस साल के बीच में हो सकता है। चल-अचल संपत्तियों से इस साल अच्छी इनकम होगी। एग्रीमेंट, खरीदी-बिक्री से जुड़े महत्वपूर्ण कागजों को संभालकर रखें। इस साल सरकार के किसी फैसले से कन्या राशि वालों को फायदा होगा। संपत्ति खरीदने-बेचने के मामले में किसी भी मध्यस्थ या दलाल पर भरोसा न करें।

महिला वर्ग -
कन्या राशि वाली महिलाओं की मैरिड लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे। पैसे और रिश्तों के कारण थोड़ा तनाव भी बना रहेगा। अपने व्यवहार पर ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि की महिलाएं दो तरफा बातें करने से बचें। किसी की चुगली करने से भी आपकी लाइफ में परेशानी शुरू हो सकती है। पिता या किसी बड़े.बुजुर्ग की सेहत को लेकर टेंशन हो सकता है। इस राशि की नौकरीपेशा महिलाओं को मार्च-अप्रैल में ज्यादा दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है। किसी करीबी  व्यक्ति से अनबन होने के योग बन रहे हैं। कन्या राशि की शादीशुदा महिलाएं इस साल कुछ बड़े फैसले भी ले सकती हैं। किसी अपोजिट जेंडर को लेकर आपको गलतफहमी भी हो सकती है। सामाजिक स्तर पर आपको थोड़ा सावधान भी रहना होगा। अपने व्यवहार और बोलने के तरीके पर ध्यान दें, वरना परेशानी वाली और अपमान जनक परिस्थिति भी बन सकती है। इस साल आप खरीददारी में ज्यादा पैसा भी खर्च कर सकती हैं। फिजूलखर्ची और लोगों की देखा-देखी करने से बचें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पूजा पाठ में हिस्सा लेंगे।


कोर्ट कचहरी -
इस साल के बीच में कन्या राशि वाले कुछ लोगों का पैसा कोर्ट-कचहरी में लग सकता है। कोर्ट में चल रहा कोई पुराना विवाद आपको दौड़-भाग करवा सकता है। धन हानि, फालतू खर्चा और मानसिक तनाव भी रहेगा। किसी सरकारी विवाद के मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। इस राशि के कुछ लोग बिना गलती ही दूसरों के झगड़ों में फंस सकते हैं। मंगप्रेम और संबंधार और शनिवार को किसी भी तरह के विवादित या गैर कानूनी कार्य भूल कर भी न करें। किसी महिला के साथ विवाद न हों, बच के रहें।


उपाय - 
- बुधवार को गणेश मंदिर में दुर्वा चढ़ाएं।
-
किन्नरों को सुपारी दान दें।
-
गाय को चारा खिलाएं।
-
गरीब बच्चों को किताबें और शिक्षा सामग्री दें।
-
बुधवार को तुलसी को दीपक लगाएं।

Astro Sandesh

10 नवम्बर 2017 आज मार्गशीर्ष महीने के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शुक्ल योग, बव करण और दिन शुक्रवार है I आज कालभैरवाष्टमी एवं भैरव जयंती है I आज भगवान् महादेव के कष्ट निवारक शत्रुहन्ता, रौद्ररूप काल भैरव जी का जन्मदिवस है. आज संध्या काल में शिवलिंग के आगे या पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भगवान् काल भैरव प्रसन्न होकर प्रबल शत्रु और महा बाधाओं को शांत कर देते हैं. “ॐ कालभैरवाय नमः” इस मन्त्र का 11 बार उच्चारण करके काजल की डिब्बी को अभिमंत्रित कर लें और फिर इसे बच्चों के माथे पर, पुरुषों के बालों में चोटी के स्थान पर और स्त्रियों के आँखों में लगाने से नजर- टोक आदि तो हटती ही है सफलता और विजय भी प्राप्त होती है. अभिमंत्रित करने की विधि: एक शुद्ध एवं नयी काजल की डिब्बी लें उसको खोलें और काजल की खुली हुई डिब्बी सीधे हाथ में रख लें और डिब्बी को देखते हुए मन्त्र का उच्चारण करें. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि