Raashifal

(25/11/2017)

शुभ -किसी समस्या को सुलझाने की कोशिश करते रहें। आप सफल भी हो सकते हैं। परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। पार्टनर से सहयोग और फायदा होने के योग हैं। अपनी बुद्धि कौशल से आप दुश्मनों को हरा सकते हैं। कपड़े का बिजनेस करने वालों को अच्छा फायदा हो सकता है। विवाहित लोगों के दाम्पत्य जीवन में खुशी आ सकती है।

प्रतिकूल -
सोच-समझकर बोलें। मन की बात हर किसी से शेयर न करें। आप अपने ही लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। कुछ लोगों का व्यवहार आपको समझ नहीं आएगा। अनबन भी हो सकती है। पैसों के कुछ मामले उलझ सकते हैं। आपकी बेचैनी बढ़ सकती है। छोटी-छोटी बात पर उग्र होने से बचें। वाहन संभलकर चलाएं। बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। सावधान रहना होगा।

क्या करें -
पेट पर 1 बूंद घी लगाएं।

प्रेम और संबंध-
जीवनसाथी की किसी बात से आपको ज्यादा ही गुस्सा आ सकता है। संभल कर रहें। दाम्पत्य जीवन में खुशी आएगी।

करियर की स्थिति-
बिजनेस में विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। कपड़े के बिजनेस में अच्छा फायदा होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को आसानी से सफलता मिलने के योग हैं। दोस्तों और सीनियर्स की मदद मिल सकती है।

स्वास्थ्य -
कुछ बातों को लेकर मानसिक तनाव बढ़ सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। गुस्से के कारण ब्लड प्रेशर कम-ज्यादा हो सकता है।

(20/11/2017 - 26/11/2017)

इस हफ्ते आपको सफलता दायक समाचार मिल सकते हैं। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। कहीं घूमने की योजना बन सकती है। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। इस हफ्ते इनकम के साथ आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। कार्यकाज निपटाने के लिए दौड़-भाग हो सकती है, लेकिन कार्य पूरे होंगे और उनसे फायदा भी होगा। मांगलिक कार्यक्रमों का योग बन रहा है। समाज में सम्मान मिलेगा। इस हफ्ते आपको किसी तरह की गलतफहमी भी हो सकती है। कर्क राशि की महिलाएं अपने परिचितों के बीच सौंदर्य का बखान न करें। इस हफ्ते प्रॉपर्टी संबंधी खास मामले पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। प्रेम और संबंध से जुड़े कुछ खास फैसले इन दिनों मे हो सकते हैं।


प्रेम और संबंध-
इस राशि वालों को पार्टनर के साथमांगलिककार्य निपटाने होंगे। प्रेम और संबंध के मामलों में आप सुखी रहेंगे।


करियर की स्थिति-इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को महत्वपूर्ण सफलता मिलने के योग नही है। कार्यक्षेत्र और बिजनेस संबंधित यात्राओं का योग भी बन रहा है। धन लाभ हो सकता है।


स्वास्थ्य-सेहत के मामले में समय अच्छा रहेगा। ये सात दिन आपके लिए अच्छे हैं।

(01/11/2017 - 30/11/ 2017)

ये महीना कुछ ही मामलों में आपके लिए अच्छा रहेगा। आप पूरी मेहनत से कार्य निपटाएंगे। इन दिनों कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नए और बड़े लोगों से बातचित होगी। नए कार्यों की योजनाएं बनाएंगे। नौकरीपेशा लोग मन लगा कर कार्य करेंगे। सोचे हुए कार्य निपटाने की पूरी कोशिश भी करेंगे। इन दिनों मेंभाई, बहन या करीबी दोस्त से वैचारिक मतभेद होने की संभावना बन रही है। दूसरों से उम्मीद न रखें, वरना आपका मूड खराब हो सकता है। अनचाही समस्या का सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए आप शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार नहीं है। इन दिनों में पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। नुकसान के योग बन रहे हैं। खर्चा बढ़ सकता है। जीवनसाथी सेहत को लेकर यात्रा हो सकती है।

(01/01/2017 - 31/12/2017)


वित्तीय स्थिति - 
इस साल आपकी इनकम बराबर होती रहेगी। अचानक और एक्स्ट्रा इनकम के मौके साल की शुरुआत में मिलेंगे। सेविंग बढ़ेगी। इस साल आप निवेश के कुछ मामलों में जोखिम लेने की कोशिश करेंगे। आप काफी हद तक सफल भी हो जाएंगे। इस साल के आखिरी दिनों में सेविंग खत्म हो सकती है। फालतू खर्चा बढ़ेगा और गलत जगह पैसा निवेश करने से धन हानि होगी। लोगों को उधार पैसा देने से बचें। इस साल के बीच में अचानक कहीं पैसे गिर सकते हैं या आपका पैसा किसी गलत कार्य में लग सकता है। शेयर मार्केट या कमोडिटी में निवेश करने वाले लोगों को एक अचानक धन हानि भी हो सकती है। संभलकर निवेश करें। साल के शुरुआती महीनों में पैसों का रोटेशन बराबर रहेगा। इन दिनों में आप किसी ऐसी जगह पैसा निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा लंबे समय बाद आपको मिलेगा।

 

नौकरी और बिजनेस -
साल की शुरुआत में आप धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। आपको ऐसा लग सकता है कि अपने प्रयासों का समुचित फल नही मिल रहा है। अप्रैल के अंत तक नौकरी या व्यवसाय में समस्याएं रह सकती हैं। परंतु वास्तव में यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है। कार्यस्थल के माहौल को गंभीरता से लें। उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें व संयम से कार्य लें। नौकरी परिवर्तन करने के विचार को फिलहाल स्थगित कर दें। यदि आपकी इच्छा के विपरीत आपका ट्रांसफर होता है तो आपको जाना पड़ सकता है। इस साल कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल बोनस या इन्क्रीमेंट के रुप में मिलेगा। इस साल के बीच में बिजनेस में बड़े फायदे के संकेत आपको मिलेंगे। एक्स्ट्रा इनकम बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। सरकारी विभागों या अन्य किसी जगह फंसा हुआ पैसा इस साल मिल सकता है। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को साथ कार्य करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। साथ कार्य करने वाले अपोजिट जेंडर से कोई बड़ा और खास आइडिया मिल सकता है। बिजनेस करने वाले लोग इस साल उधारी से बचने की कोशिश करेंगे। शुरुआती 5 महीनों मे और साल के आखिरी में बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम न लें। कर्क राशि वाले नौकरीपेशा लोग अपने साथ अधिकारियों का कार्य भी करेंगे। इससे अधिकारियों की नजरों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। 


स्टूडेंट्स -
कर्क राशि वाले स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में लगेगा। इस साल आप नए तरीको से पढ़ाई कर सकते हैं। पुलिस, बैक और प्रशासनिक सेवा के लिए प्रतियोगी परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। स्मरण शक्ति अच्छी होने से आप कठिन विषयों को बड़ी आसानी से समझने में सफल होंगे। पढ़ने-लिखने में रूचि बढ़ेगी। इस साल आपका सामान्य ज्ञान और बढ़ेगा। साल के बीच में आप खुद के लिए  समय निकालने में सफल रहेंगे। कर्क राशि वाले कुछ स्टूडेंट्स इस साल के सितंबर-अक्टूबर में फालतू कार्यों में उलझकर अपना समय खराब कर सकते हैं। रिसर्च से जुड़े स्टूडेंट्स को अपनी मेहनत के अनुपात में कुछ कम सफलता मिलेगी। साहित्य और तकनीकी क्षेत्र में पढ़ने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है। इंजीनियरिंग या मेडिकल क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स ज्यादा मेहनत के साथ अपनी तैयारी पूरी रखें। पिछली परीक्षाओं में असफल स्टूडेंट्स के लिए समय पहले से ठीक है।


दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 
इस साल प्रेम विषयों में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। प्रेम और संबंध मे रिश्ते मज़बूत होंगे। कर्क राशि वाले लोग साल के बीच में व्यस्त होने पर मैरिड लाइफ को समय नहीं दे पाएंगे। इससे संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। लाइफ पार्टनर के मामले में लापरवाही न करें। इस अविवाहित और एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर वाले लोगों की प्रेम और संबंध में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस साल के बीच में प्रेम और संबंधर के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कर्क राशि कुछ लोग जो अभी तक किसी रिलेशनशिप में नहीं है, वो सितंबर-अक्टूबर तक किसी की तरफ आकर्षित होंगे। अपोजिट जेंडर वाले लोगों से परिचय बढ़ाएंगे और उनके साथ दोस्ती भी बढ़ेगी।



स्वास्थ्य -
इस साल गले, मुख या आंख से संबंधित कोई छोटा-मोटा ऑपरेशन या महत्वपूर्ण ट्रीटमेंट शुरू हो सकता है। अपनी फिटनेस को लेकर आप जागरुक भी होंगे। पानी से संबंधित बीमारियों से परेशान लोगों को इस साल के शुरुआती दिनों में राहत मिलेगी। जो लोग लंबे समय से किसी न किसी बीमारी से पीडि़त हैं, उनके लिए ये साल अच्छा रहेगा। कर्क राशि वाले लोगों को पेट और कमर से निचले हिस्सों में कोई शारीरिक परेशानी हो सकती है। संभलकर रहें। कर्क राशि वाले लोग दवाइयों के मामले में बिल्कुल भी लापरवाही न करें।


जमीन, मकान, सम्पत्ति -
इस साल कर्क राशि के लोग प्रॉपर्टी के मामले में गैर कानूनी कार्य करने से बचें। संपत्तियों के हिसाब-किताब में कुछ परेशानी आ सकती है। परिवार में संपत्ति बंटवारे के मामले भी सामने आएंगे। जमीन और मकान के कुछ मामलों में आप अपनी किस्मत से नाखुश रहेंगे। इन मामलों में आप भी कोई गलत फैसला ले सकते हैं। कर्क राशि वाले लोग इस साल सेकंड हैंड वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान या गैजेट भी इस साल खरीदने का मन बना सकते हैं। कर्क राशि वाले वो लोग जो किसी मकान या दुकान के मालिक हैं तो किराएदार मिल सकते हैं। जमीन के मालिकों को लीज का प्रस्ताव भी मिल सकता है। इस साल के बीच में संपत्ति के हस्तांतरण के मामले भी सामने आ सकते हैं।

 

महिला वर्ग -
कर्क राशि की कार्यकाजी महिलाओं के लिए ये साल बहुत हद तक अच्छा रहेगा। परिवार के महत्वपूर्ण मामले आपके सहयोग से निपट जाएंगे। साल के शुरुआती महीनों में कर्क राशि वाली महिलाएं कुछ नई कला या नया कार्य सीख सकती हैं। एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी कोई कार्य इन दिनों में शुरू हो सकता है। लाइफ पार्टनर आपके लिए इमानदार रहेगा। साल के शुरुआती दिनों में संतान से सहयोग मिलेगा। संतान से जुड़ी टेंशन भी इस साल कम होंगी। समाज के कुछ खास लोगों से भी इस साल के बीच में मुलाकात हो सकती है। कर्क राशि वाली महिलाओं की पुरानी परेशानियां इस साल खत्म हो सकती है। आपके ज्यादातर महत्वपूर्ण कार्यकाज परिचितों और दोस्तों की मदद से पूरे हो जाएंगे। घर के लिए कुछ जरूरी सामानों की खरीदारी हो सकती है। इस साल सितंबर-अक्टूबर में आप शारीरिक और मानसिक रुप से भी परेशान रहेंगे। किसी बात का अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है।


कोर्ट कचहरी -
इस साल की शुरुआत में कोर्ट कचहरी के कुछ मामलो में पैनल्टी लग सकती है। वाहन और मकान के कागजों को लेकर छोटा-सा विवाद कोर्ट-कचहरी तक भी जा सकता है। पुराने विचाराधीन मामले इस साल भी खींच सकते हैं। जून-जुलाई में विवाद के योग बन रहे हैं। इस समय संभलकर रहें। इस साल जनवरी से जून के बीच गोचर कुंडली में शनि धनु राशि के साथ छठे भाव में रहेगा। इस समय आपको संभलकर रहना होगा। इन इन महीनों में आप अपने हक के लिए किसी पर केस भी कर सकते हैं। कर्क राशि वाले लोग इस साल पुराने विवादों के कारण कोर्ट-कचहरी में उलझ सकते हैं। कंपनी, सरकार या ऑफिस संबंधी कार्यों को लेकर भी साल के बीच में आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

 

उपाय - 

- कच्चा दूध और गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।
-
पानी में गुलाबजल मिलाकर नहाएं।
-
नदी या तालाब में चावल बहाएं।
-
गाय की सेवा करें या गौशाला में चारा दान करें।
-
घर में पीने का पानी रखने वाले स्थान पर घी का दीपक लगाएं।

Astro Sandesh

10 नवम्बर 2017 आज मार्गशीर्ष महीने के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शुक्ल योग, बव करण और दिन शुक्रवार है I आज कालभैरवाष्टमी एवं भैरव जयंती है I आज भगवान् महादेव के कष्ट निवारक शत्रुहन्ता, रौद्ररूप काल भैरव जी का जन्मदिवस है. आज संध्या काल में शिवलिंग के आगे या पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भगवान् काल भैरव प्रसन्न होकर प्रबल शत्रु और महा बाधाओं को शांत कर देते हैं. “ॐ कालभैरवाय नमः” इस मन्त्र का 11 बार उच्चारण करके काजल की डिब्बी को अभिमंत्रित कर लें और फिर इसे बच्चों के माथे पर, पुरुषों के बालों में चोटी के स्थान पर और स्त्रियों के आँखों में लगाने से नजर- टोक आदि तो हटती ही है सफलता और विजय भी प्राप्त होती है. अभिमंत्रित करने की विधि: एक शुद्ध एवं नयी काजल की डिब्बी लें उसको खोलें और काजल की खुली हुई डिब्बी सीधे हाथ में रख लें और डिब्बी को देखते हुए मन्त्र का उच्चारण करें. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि