Raashifal

(20/01/2018)

शुभ - कोई आपको अपनी गोपनीय बात बता सकता है। उसे दबा कर ही रखना होगा। जीवनसाथी या किसी और बेहद करीबी व्यक्ति के साथ लंबी बातचीत हो सकती है। इससे आपका मन भी हल्का हो जाएगा। बिगड़े रिश्तों में सुधार करने की कोशिश करेंगे तो सफल हो सकते हैं। पुराने किसी निवेश या अच्छे कार्य पर विचार करें। आज आप फालतू खर्चा कम करने की कोशिश करेंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं।

प्रतिकूल -
आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती हैं। चोट या दुर्घटना की भी संभावना है। संभलकर रहें। मन में किसी तरह का शक रहेगा। फालतू लोगों और ऐसे ही कार्यों में आपका समय खराब हो सकता है। एक तरफा सोच के कारण आप परेशान हो सकते हैं। खुद को धोखा देने से बचें और झूठे गर्व से भी दूर रहें। सोच समझकर बोलें वरना कुछ लोग आपके दुश्मन बन सकते हैं। इनसे आपको परेशानी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।

क्या करें -
1 जनेऊ जोड़ा और केला विष्णु मंदिर में दान दें।

प्रेम और संबंध-प्रेम और संबंध के संबंध में बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। जो भी फैसला लेंगे, वह आसानी से बदल नहीं सकेगा, यह ध्यान रखें।

करियर की स्थिति -
पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं। कोई नया कार्य शुरू न करें। किसी को उधार पैसा न दें। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिलेगी। आज आप सफल भी हो जाएंगे।

स्वास्थ्य-
अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। कोई पुराना रोग आपको फिर परेशान कर सकता है।

(15/01/2018 - 21/01/2018)

आपके लिए समय शुभ है। परिवार, समाज, ऑफिस या फील्ड हर जगह आपकी डिमांड रहेगी। आपके सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। कोई स्थिति शुरू में जैसी नजर आएगी, उसकी वास्तविकता कुछ और ही रहेगी। आप थोड़ा सावधान रहें। नई योजनाएं बनेंगी। समय के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास और मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्य पूरे होंगे। ऑफिस में या दोस्तों के साथ कई मौकों पर लंबी बातचीत हो सकती है। यात्रा होगी। आपको दूसरे लोगों के संबंध में अपनी योजनाओं में बदलाव करने पड़ सकते हैं। आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं। ऑफिस या आसपास के लोगों से सम्मान मिलेगा। आपके कार्यों की तारीफ भी हो सकती है। साझेदारी में फायदा होगा। परिवार और दोस्तों से मदद मिल सकती है।


प्रेम और संबंध-
प्रेम और वैवाहिक संबंध इन दिनों में अच्छे हो सकते हैं। पार्टनर के साथ यादगार समय बीतेगा। समय भी अच्छा रहेगा।


करियर की स्थिति-शिक्षा को लेकर चल रही उलझनें इस सप्ताह सुलझ सकती है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नकारात्मक भी हो सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे हो सकते हैं। ऑफिस में भी मेहनत ज्यादा रहेगी।


स्वास्थ्य-सेहत को लेकर सावधानी रखें।

(01/01/2018 - 31/01/ 2018)

नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये महीना खास हो सकता है। सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। आपके कार्यकाज की तारीफ हो सकती है। हालांकि आपको मेहनत भी बहुत करनी पड़ेगी। कुछ कार्य आपको मन मारकर करने पड़ेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को धैर्य से कार्य लेना होगा। जल्दबाजी और जोखिमभरे कार्यों से बचेंगे तो बड़ा फायदा हो सकता है। बेरोजगार लोगों और स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। इस महीने आपको सरकारी कार्यकाज में कुछ समस्या हो सकती है। कोई चालान या किसी तरह का भुगतान करना पड़ सकता है। इस महीने आपको पानी से संबंधित शारीरिक परेशानियां हो सकती है। इस महीने धार्मिक और सामाजिक कार्यकाज में आपका योगदान बढ़ सकता है। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। इस महीने कुछ कागजी कार्यकाज उलझ सकते हैं।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस इस साल नौकरी में आगे बढ़ने के कई मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपके कार्यकाज की तारीफ हो सकती है। कुछ नए कार्य भी शुरू हो सकते हैं। बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपका कार्य ख़राब नहीं होगा। निराश न हों। इस साल आप किसी भी तरह की पार्टनरशिप न करें तो ही ठीक है। आर्थिक मामलों में कागजी कार्यकाज को लेकर सावधान रहें। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में जल्दबाजी ना करें।  आपके कार्य करने के तरीक़े से अधिकारी खुश हो सकते हैं। इसके अलावा प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। ऑफ़िस में होने वाली कानाफूसी से आपको दूर ही रहना चाहिए। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। बिजनेस में आपको लाइफ पार्टनर की मदद मिल सकती है। आपका बिज़नेस केमिकल, मेडिकल,  खनिज और टेक्नीकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। बड़े फायदे हो सकते हैं।  कार्यकाज से जुड़ी यात्राएं भी हो सकती है। जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। विदेशी कारोबार से भी आपको बड़ा फायदा हो सकता है।

आर्थिक स्थिति 

आर्थिक मामलो में आपके लिए संतोषजनक समय रहेगा। एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बनेंगे। जनवरी से मार्च तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा कहा जा सकता है। इन दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। शेयर बाज़ार और कमोडिटी से आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा हो सकता है। अपोजिट जेंडर के लोगों की मदद से धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। इन्क्रीमेंट के भी योग बन रहे हैं। चल-अचल संपत्ति ख़रीदने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर पैतृक संपत्ति के मामलों में भी फायदा हो सकता है। मेहनत ज्यादा हो सकती है। खर्चा भी बना रहेगा। इस तरह सेविंग नहीं हो पाएगी। इन दिनों में आपको कर्जा लेने से बचना चाहिए। पार्टनरशिप में होने वाले कार्यों में सावधानी रखनी होगी।

पारिवारिक स्थिति-

साल के शुरुआती दिनों में जीवनसाथी के साथ अनबन के कारण आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। आप परीवार के अन्य सदस्यों पर हावी भी हो सकते हैं। इसका सीधा असर आपके पारिवारिक संबंधों पर पड़ेगा। धीरे-धीरे सब ठीक भी हो जाएगा। परिवार में फिर से शांति का माहौल बन जाएगा। इस तरह पारिवारीक जीवन में आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। साल के बीच में परिवार में कुछ रिश्तों में मतभेद भी होंगे, लेकिन आप अपने तरीक़े से उनका समाधान निकालने में सफल हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य की सेहत ख़राब होने से भी आप परेशान हो सकते हैं। अध्यात्म की ओर आपका रूझान बढ़ सकता है। परिवार के साथ आप छुट्टी मनाने के लिए छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यह यात्रा किसी धार्मिक स्थल की भी हो सकती है। आपके कुछ नए संपर्क भी बनेंगे जो आपके पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के लिए फ़ायदेमंद होंगे। कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा आपके निवास स्थान में भी बदलाव हो सकता है। यह साल आपको बहुत सारे अच्छे अनुभव देकर जाने वाला है। इस साल माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, हालांकि भाइयों के साथ भी विवाद हो सकता है। इन विवादों को गंभीरता से न लें। किसी तरह की कोई ग़लतफ़हमी है तो उसे बातचीत के साथ दूर करने की कोशिश करें।

प्रेम और दाम्पत्य जीवन-

प्रेम और संबंध के लिए यह साल अच्छा हो सकता है। आप एक-दूसरे को समझेंगे और इससे रिश्तों में मजबूती आ सकती है। सुखद बदलाव भी होने के योग बन रहे हैं। इस साल आप रोमांटिक डेट पर एक-दूसरे के साथ शानदार और यादगार समय बिताएंगे। ख़ूबसूरत जगह की सैर पर भी जा सकते हैं। प्रेम और संबंध मेरिज करने वालों को सफलता मिल सकती है। साल के आखिरी महीनों में  एक्स्ट्रा अफेयर के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है। इस दौरान आपके और पार्टनर के बीच किसी बात को लेकर शक-संदेह पैदा हो सकता है। अतः ग़लतफ़हमी दूर करने के लिए एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। पति-पत्नी के संबंधों में भी इस साल मजबूती आ सकती है। सिंगल लोगों को संभलकर रहना होगा। साल के आखिरी महीनों में धोखा होने की भी संभावना बन रही है।

सेहत-  इस साल सेहत को लेकर लापरवाही करना आपको महंगा पड़ सकता है। कोई पुरानी बीमारी आपको इस साल परेशानी कर सकती है। ब्लडप्रेशर की समस्या है तो सावधान रहना होगा। तकलीफ बढ़ भी सकती है। जोड़ों में दर्द और नींद की कमी हो सकती है। पूरे साल सेहत में  उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। इसके अलावा माता की सेहत को लेकर भी टेंशन हो सकती है।

इस साल आपको कार्य के साथ-साथ पूरी तरह से आराम करने की आवश्यकता है। दिमागी तौर पर आपको थकान हो सकती है और इसका सीधा असर आपके कार्य-स्थल पर देखने को मिलेगा, इसलिए आपके लिए ज़रूरी है कि कार्य से कुछ समय के लिए छुट्टी लें और आराम करें। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इससे आपके अंदर एक नई ऊर्ज़ा का संचार होगा। किडनी संबंधित समस्या है तो सावधान रहने की जरूरत है। बदलते मौसम के कारण भी आपकी  परेशानी बढ़ सकती है। खान-पान पर खासतौर से ध्यान देना होगा।

उपाय -

- भगवान शिव की पूजा करें।

- कुत्तों को रोटी खिलाएँ।

- शनिवार के दिन साबुत उड़द, काला कपड़ा और सरसों का तेल, दान करें।

Astro Sandesh

16 जनवरी 2018 आज माघ महीने के कृष्णपक्ष की अमावस्या तिथि, पू० षाढा नक्षत्र, व्याघात योग, चतुष्पद करण और दिन मंगलवार है I आज माघ मौनी अमावस्या, भौमवती अमावस, मेला हरिद्वार, प्रयागराजादी, तीर्थ स्थान माहातम्य है I आज के दिन स्नान वाले जल में जौं, तिल, गंगाजल मिलाकर स्नान करें. भगवान् विष्णु के “ॐ विष्णवे नमः” के इस पवित्र मन्त्र का 108 बार पूरे दिन में किसी समय भी जाप करें. यथासंभव आज के दिन अधिक से अधिक मौन रहने की और भगवान् का स्मरण करने की कोशिश करें. आज के दिन मौन रहने से अनंत- अनंत गुना फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही आज अमावस्या भी है अतः आज के दिन पितृयों के निमित्त आटा, चीनी, चावल आदि सफेद वस्तुओं का दान करें. उनके निमित्त गौ को चारा भी डाल सकते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि