Raashifal

(23/08/2017)

शुभ - कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। चतुराई से कार्य पूरा कर लेंगे। अच्छे कार्यों के लिए सम्मान मिल सकता है। खरीददारी करते समय खुद पर कंट्रोल करें। इससे आपको ही फायदा होगा। कोई साथी निवेश का सुझाव भी दे सकता है। आप समझ जाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए। कई तरह की जिम्मेदारियां होने से आप व्यस्त भी रहेंगे, लेकिन उनसे आपको फायदा होने के योग हैं। परिवार में शांति हो सकती है। पैसों की स्थिति थोड़ी बेहतर भी हो सकती है। मांगलिक कार्यों में शामिल होने के मौके मिल सकते हैं।

प्रतिकूल -
साथ कार्य करने वाले लोगों पर कोई टिप्पणी न करें। बिना सोचे-समझे बोलेंगे तो परेशान हो सकते हैं। विवाद भी हो सकता है। सावधान रहें। गुस्से में खुद के कार्य बिगाड़ सकते हैं। आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। साथ कार्य करने वाला कोई व्यक्ति आप पर थोड़ा दबाव बना सकता है।

क्या करें -
पार्वती जी को प्रणाम करें।


प्रेम और संबंध-
अपने पार्टनर का ध्यान रखें। पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा।

करियर की स्थिति-
कार्यक्षेत्र में मन न लगने पर नुकसान हो सकता है। एक और जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। कुछ स्टूडेंट्स असफलता के कारण परेशान हो सकते हैं।

स्वास्थ्य-
पेट खराब हो सकता है। खाने-पीने मे सावधानी रखें।

(21/08/2017 - 27/08/2017)

कर्क राशि के बेरोजगार लोगों और स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। तरक्की और सफलता भी मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में रुकावटें खत्म होने की संभावना बन रही है। आपको धैर्य रखना होगा। अधिकारियों से आपको मदद मिल सकती है। इस सप्ताह में आप अपने चरम पर होंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक धन लाभ की संभावना है। कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। जहां तक हो सके, इस सप्ताह आप किसी विवाद में न पड़ें और अपनी तरफ से कोई टीका-टिप्पणी न करें। आपको इन दिनों में धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। मेहमानों का आना-जाना भी लगा रहेगा।


प्रेम और संबंध -आपकी प्रेम और संबंध इस सप्ताह अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी समय अनुकूल है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

करियर की स्थिति -व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। धन लाभ के योग हैं, लेकिन धन का लेन-देन सोच-समझकर करें। किसी को पैसा उधार न दें। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। करियर की स्थिति के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है। करियर की स्थिति पर ध्यान रखें और अपने विवेक से ही फैसला करें। बेकार की बातों पर ध्यान देंगे तो आपका ही नुकसान होगा।

स्वास्थ्य-आपकी सेहत इस सप्ताह सामान्य रहेगी। छोटे बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। खट्टी व बासी चीजें खाने से बचें।

(01/08/2017 - 31/08/ 2017)

पूरे महीने आप मानसिक रुप से अशांत रहेंगे। दिमाग में चल रही उथल-पुथल से आपके कुछ फैसले गलत भी साबित हो सकते हैं। इस महीने नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग किसी भी तरह का कमिटमेंट बिना सोचे-समझे न करें। इससे आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सेहत के मामलों में ये महीना आपके लिए ठीक नहीं कहा जा सकता। कमजोरी या किसी न किस तरह की शारीरिक तकलीफ बनी रहेगी। जमा पूंजी खत्म होनेसे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन के मामले में ये महीना आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। इस महीने एक्स्ट्रा अफेयर में उलझे लोगों को संभलकर रहना होगा। बिजनेस में कुछ ऐसे लोगों आपके कॉन्टैक्ट में आएंगे जिनकी वजह से आपका पैसा उलझ सकता है। जो नौकरीपेशा लोग नई जॉब तलाश रहें हैं उन्हें इन दिनों में सब्र करना चाहिए। अच्छे विकल्प नहीं मिल पाएंगे।

(01/01/2017 - 31/12/2017)


वित्तीय स्थिति - 
इस साल आपकी इनकम बराबर होती रहेगी। अचानक और एक्स्ट्रा इनकम के मौके साल की शुरुआत में मिलेंगे। सेविंग बढ़ेगी। इस साल आप निवेश के कुछ मामलों में जोखिम लेने की कोशिश करेंगे। आप काफी हद तक सफल भी हो जाएंगे। इस साल के आखिरी दिनों में सेविंग खत्म हो सकती है। फालतू खर्चा बढ़ेगा और गलत जगह पैसा निवेश करने से धन हानि होगी। लोगों को उधार पैसा देने से बचें। इस साल के बीच में अचानक कहीं पैसे गिर सकते हैं या आपका पैसा किसी गलत कार्य में लग सकता है। शेयर मार्केट या कमोडिटी में निवेश करने वाले लोगों को एक अचानक धन हानि भी हो सकती है। संभलकर निवेश करें। साल के शुरुआती महीनों में पैसों का रोटेशन बराबर रहेगा। इन दिनों में आप किसी ऐसी जगह पैसा निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा लंबे समय बाद आपको मिलेगा।

 

नौकरी और बिजनेस -
साल की शुरुआत में आप धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। आपको ऐसा लग सकता है कि अपने प्रयासों का समुचित फल नही मिल रहा है। अप्रैल के अंत तक नौकरी या व्यवसाय में समस्याएं रह सकती हैं। परंतु वास्तव में यह आपके धैर्य की परीक्षा का समय है। कार्यस्थल के माहौल को गंभीरता से लें। उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें व संयम से कार्य लें। नौकरी परिवर्तन करने के विचार को फिलहाल स्थगित कर दें। यदि आपकी इच्छा के विपरीत आपका ट्रांसफर होता है तो आपको जाना पड़ सकता है। इस साल कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल बोनस या इन्क्रीमेंट के रुप में मिलेगा। इस साल के बीच में बिजनेस में बड़े फायदे के संकेत आपको मिलेंगे। एक्स्ट्रा इनकम बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। सरकारी विभागों या अन्य किसी जगह फंसा हुआ पैसा इस साल मिल सकता है। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को साथ कार्य करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। साथ कार्य करने वाले अपोजिट जेंडर से कोई बड़ा और खास आइडिया मिल सकता है। बिजनेस करने वाले लोग इस साल उधारी से बचने की कोशिश करेंगे। शुरुआती 5 महीनों मे और साल के आखिरी में बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम न लें। कर्क राशि वाले नौकरीपेशा लोग अपने साथ अधिकारियों का कार्य भी करेंगे। इससे अधिकारियों की नजरों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। 


स्टूडेंट्स -
कर्क राशि वाले स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में लगेगा। इस साल आप नए तरीको से पढ़ाई कर सकते हैं। पुलिस, बैक और प्रशासनिक सेवा के लिए प्रतियोगी परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। स्मरण शक्ति अच्छी होने से आप कठिन विषयों को बड़ी आसानी से समझने में सफल होंगे। पढ़ने-लिखने में रूचि बढ़ेगी। इस साल आपका सामान्य ज्ञान और बढ़ेगा। साल के बीच में आप खुद के लिए  समय निकालने में सफल रहेंगे। कर्क राशि वाले कुछ स्टूडेंट्स इस साल के सितंबर-अक्टूबर में फालतू कार्यों में उलझकर अपना समय खराब कर सकते हैं। रिसर्च से जुड़े स्टूडेंट्स को अपनी मेहनत के अनुपात में कुछ कम सफलता मिलेगी। साहित्य और तकनीकी क्षेत्र में पढ़ने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है। इंजीनियरिंग या मेडिकल क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स ज्यादा मेहनत के साथ अपनी तैयारी पूरी रखें। पिछली परीक्षाओं में असफल स्टूडेंट्स के लिए समय पहले से ठीक है।


दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 
इस साल प्रेम विषयों में आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। प्रेम और संबंध मे रिश्ते मज़बूत होंगे। कर्क राशि वाले लोग साल के बीच में व्यस्त होने पर मैरिड लाइफ को समय नहीं दे पाएंगे। इससे संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। लाइफ पार्टनर के मामले में लापरवाही न करें। इस अविवाहित और एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर वाले लोगों की प्रेम और संबंध में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस साल के बीच में प्रेम और संबंधर के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कर्क राशि कुछ लोग जो अभी तक किसी रिलेशनशिप में नहीं है, वो सितंबर-अक्टूबर तक किसी की तरफ आकर्षित होंगे। अपोजिट जेंडर वाले लोगों से परिचय बढ़ाएंगे और उनके साथ दोस्ती भी बढ़ेगी।



स्वास्थ्य -
इस साल गले, मुख या आंख से संबंधित कोई छोटा-मोटा ऑपरेशन या महत्वपूर्ण ट्रीटमेंट शुरू हो सकता है। अपनी फिटनेस को लेकर आप जागरुक भी होंगे। पानी से संबंधित बीमारियों से परेशान लोगों को इस साल के शुरुआती दिनों में राहत मिलेगी। जो लोग लंबे समय से किसी न किसी बीमारी से पीडि़त हैं, उनके लिए ये साल अच्छा रहेगा। कर्क राशि वाले लोगों को पेट और कमर से निचले हिस्सों में कोई शारीरिक परेशानी हो सकती है। संभलकर रहें। कर्क राशि वाले लोग दवाइयों के मामले में बिल्कुल भी लापरवाही न करें।


जमीन, मकान, सम्पत्ति -
इस साल कर्क राशि के लोग प्रॉपर्टी के मामले में गैर कानूनी कार्य करने से बचें। संपत्तियों के हिसाब-किताब में कुछ परेशानी आ सकती है। परिवार में संपत्ति बंटवारे के मामले भी सामने आएंगे। जमीन और मकान के कुछ मामलों में आप अपनी किस्मत से नाखुश रहेंगे। इन मामलों में आप भी कोई गलत फैसला ले सकते हैं। कर्क राशि वाले लोग इस साल सेकंड हैंड वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान या गैजेट भी इस साल खरीदने का मन बना सकते हैं। कर्क राशि वाले वो लोग जो किसी मकान या दुकान के मालिक हैं तो किराएदार मिल सकते हैं। जमीन के मालिकों को लीज का प्रस्ताव भी मिल सकता है। इस साल के बीच में संपत्ति के हस्तांतरण के मामले भी सामने आ सकते हैं।

 

महिला वर्ग -
कर्क राशि की कार्यकाजी महिलाओं के लिए ये साल बहुत हद तक अच्छा रहेगा। परिवार के महत्वपूर्ण मामले आपके सहयोग से निपट जाएंगे। साल के शुरुआती महीनों में कर्क राशि वाली महिलाएं कुछ नई कला या नया कार्य सीख सकती हैं। एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी कोई कार्य इन दिनों में शुरू हो सकता है। लाइफ पार्टनर आपके लिए इमानदार रहेगा। साल के शुरुआती दिनों में संतान से सहयोग मिलेगा। संतान से जुड़ी टेंशन भी इस साल कम होंगी। समाज के कुछ खास लोगों से भी इस साल के बीच में मुलाकात हो सकती है। कर्क राशि वाली महिलाओं की पुरानी परेशानियां इस साल खत्म हो सकती है। आपके ज्यादातर महत्वपूर्ण कार्यकाज परिचितों और दोस्तों की मदद से पूरे हो जाएंगे। घर के लिए कुछ जरूरी सामानों की खरीदारी हो सकती है। इस साल सितंबर-अक्टूबर में आप शारीरिक और मानसिक रुप से भी परेशान रहेंगे। किसी बात का अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है।


कोर्ट कचहरी -
इस साल की शुरुआत में कोर्ट कचहरी के कुछ मामलो में पैनल्टी लग सकती है। वाहन और मकान के कागजों को लेकर छोटा-सा विवाद कोर्ट-कचहरी तक भी जा सकता है। पुराने विचाराधीन मामले इस साल भी खींच सकते हैं। जून-जुलाई में विवाद के योग बन रहे हैं। इस समय संभलकर रहें। इस साल जनवरी से जून के बीच गोचर कुंडली में शनि धनु राशि के साथ छठे भाव में रहेगा। इस समय आपको संभलकर रहना होगा। इन इन महीनों में आप अपने हक के लिए किसी पर केस भी कर सकते हैं। कर्क राशि वाले लोग इस साल पुराने विवादों के कारण कोर्ट-कचहरी में उलझ सकते हैं। कंपनी, सरकार या ऑफिस संबंधी कार्यों को लेकर भी साल के बीच में आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

 

उपाय - 

- कच्चा दूध और गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।
-
पानी में गुलाबजल मिलाकर नहाएं।
-
नदी या तालाब में चावल बहाएं।
-
गाय की सेवा करें या गौशाला में चारा दान करें।
-
घर में पीने का पानी रखने वाले स्थान पर घी का दीपक लगाएं।

Our Products

Astro Sandesh

20 अगस्त 2017 आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की चतुर्दशी तिथि, पुष्य नक्षत्र, व्यतिपात योग, विष्टि करण और दिन रविवार है I आज मासशिवरात्रि व्रत, अघोरा-डाकिनी चतुर्दशी और रविपुष्य योग है I आज के दिन इस मन्त्र “ॐ शिवनारायणाय नमः” का 7 बार उच्चारण करें I ऐसा करने से भगवान् शिव और विष्णु जी की कृपा से आपके जीवन में धनाभाव नहीं होगा I आज भगवान् कृष्ण की षष्ठी भी है जितने भी गोप गोपियाँ थी उन्होंने प्रभु को बुरी नज़र न लगे उनका भाग्य अच्छा हो इसलिए षष्ठी का शगुन किया था I जो लोग कान्हाजी में अटूट श्रद्धा और प्रेम रखते हैं वे लोग भगवान् जी के जन्म से लेकर षष्ठी तक उत्सव मानते हैं I आज षष्ठी उत्सव पर आप रात्री को सोने से पहले इस मन्त्र “ॐ बाल मुकुन्दाय नमः” का 108 बार जाप करें I ऐसा करने से आपके बच्चों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी और उनके जीवन के कष्ट- दुःख भगवान् बाल गोपाल जी की कृपा से दूर होंगे I आज के दिन सुबह भगवान् शिव को सफेद पुष्प अर्पित करें I ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी जी का वास होगा I चूँकि आज अघोरी डाकिनी चतुर्दशी भी है तो आज शाम को घर का कोई भी सदस्य एक मुट्ठी पीली सरसों पूरे घर में वारकर घर के बाहर एक कागज़ में रख कर जला दें ऐसा करने से आपके घर में व्याप्त नेगेटिविटी, बुरी आत्मा, आसुरी शक्तियां, भूत- प्रेत आदि बाधा दूर होंगी और घर के वातावरण में शुभता आएगी I ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि

18 अगस्त 2017 आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की एकादशी तिथि, आर्द्रा नक्षत्र, वज्र योग, बालव करण और दिन शुक्रवार है I आज अजा एकादशी व्रत और वत्स द्वादशी (पूजा) है I आज तुलसी पत्र और फल से भगवान् कृष्ण जी के चरणों की सेवा करें I ऐसा करने से इस जन्म में जो हमसे अशुभ कर्म हुए हैं और जिसके फलस्वरूप हमें कष्ट-दुर्भाग्य-परेशानियां मिलते हैं उनसे मुक्ति मिल जाएगी I भगवान् कृष्ण जी और बलराम जी के जन्मोत्सव के पावन दिवस चल रहे हैं I आज के दिन बछड़े- बछडियों के द्वारा भगवान् जी का शगुन कराया गया था अर्थात भगवान् जी को नजर दोष से बचाने के लिए उनकी (बछड़े- बछडियों) पूंछ का झाडा लगाया गया था I आज वत्स द्वादशी और शुक्रवार का शुभ मेल है तो आज आप बच्चों के हाथ से या पैसों को हाथ लगवाकर हरा चारा बछड़े-बछडियों को डालें I ऐसा करने से आपके बच्चों को नजर- टोक, आसुरी शक्तियां, चोट आदि सब बुराइयों तकलीफों से बचाव होगा और बड़ों के धन में बरकत होगी I नोट:- यदि आज पूरे दिन का उपवास या विशेष पूजा न कर सकें किन्तु एकादशी के दिन चावल न खाएं इस बात का जरुर ध्यान रखें I वैसे तो चावल महा अन्न है किन्तु सभी बुराईयां, पाप, नेगेटिविटी एकादशी वाले दिन चावल में वास करती हैं इसीलिए चावल या चावल से बनी कोई भी चीज़ बिलकुल न खाएं I ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि

आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि, कृत्तिका नक्षत्र, वृद्धि एवं ध्रुव योग, बालव करण और दिन मंगलवार है । आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव (वैष्णव), भारत स्वतन्त्रता दिवस और सर्वार्थ सिद्ध योग है ।  आज के दिन श्रद्धा एवं भाव से कान्हाजी सहित अपने घर के मंदिर के देवताओं की फल, फूल, रोली, मौली, धूप, दीप आदि से पूजा करें ।  आज कान्हाजी का जन्मदिवस है । आज अपने घर के मंदिर की साफ-सफाई और पवित्र कर सजायें और कान्हाजी का स्वागत करें । आज व्रत रखकर शाम के समय कान्हाजी को पंचामृत से स्नान कराएं, शुद्ध एवं स्वच्छ वस्त्र पहनाएं और झूला झुलाकर भोग लगाकर पूजन करें और फिर पंचामृत और भोग आदि को परिवार के सभी सदस्यों में वितरित करें और स्वयं भी ग्रहण करें ।   ...

astromyntra

जानिए आज का व्रत-पर्व एवं पूजा विधि

7 अगस्त 2017 आज श्रावण महीने के शुक्लपक्ष की पूर्णिमा तिथि, श्रवण नक्षत्र, आयुष्मान योग, विष्टि करण और दिन सोमवार है I आज श्रवण पूर्णिमा और रक्षाबंधन है I आज श्रावण पूर्णिमा  और रक्षा बन्धन है रक्षाबंधन का श्रेष्ठतम मुहूर्त शुभ मुर्हत 11:05 AM से 01:30 PM तक। आज के दिन पंचामृत (सब अलग- अलग) दूध, दही, घी, शहद, शक्कर से भगवान् शिव का अभिषेक करें उसके बाद शुद्ध जल से स्नान करायें फिर 5 अलग- अलग फल अर्पित करके 108 बार “ॐ नमः शिवाय” मन्त्र का जाप करें इससे श्रावण मॉस में किये गए रोज के अभिषेक, पूजा आदि का पूर्ण फल आपको प्राप्त होगा और भगवान् भोलेनाथ की कृपा आप पर श्रावण मास के वर्षाजल की भांति बरसेगी I आज रक्षाबंधन है, भगवान् भोलेनाथ को राखी समर्पित करें I मधुसूदन परिवार की ओर से हम ये दुआ करते हैं की आपको बताई गयी रोज की पूजा विधि से भगवान् भोलेनाथ की कृपा आने वाले अगले श्रावण मास तक आप पर बनी रहे और आपको जीवन में सुख- समृद्धि, बरकत, उत्तम स्वास्थ्य और सौभाग्य की प्राप्ति हो I ...

astromyntra

आप के आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि