Raashifal

(23/08/2017)

शुभ -किस्मत का साथ मिल सकता है। कुछ जरूरी बातें अपने दिमाग में रखें। आज कहीं से पैसे मिल सकते हैं। रिश्तों के लिहाज से आपके लिए दिन खास हो सकता है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कुछ समय जरूर बिताएं। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। प्रेम और संबंध मेरिज करने वाले लोगों को परिवार से मदद मिल सकती है। बिजनेस पार्टनर से धन लाभ के योग बन रहे हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। बिजनेस में फायदे के योग बन रहे हैं। नई योजनाएं बनेंगी। नौकरी की जगह में बदलाव के योग बन रहे हैं।

प्रतिकूल -
किसी खास कार्य के लिए ज्यादा जिद न करें। कुछ कठिन मामले सामने आ सकते हैं। जिन पर आपको नए सिरे से विचार करना होगा। कार्यकाज या बिजनेस ज्यादा फैलने के कारण परेशानी हो सकती है। आज आपको कुछ ज्यादा थकान हो सकती है। साथ कार्य करने वाले किसी व्यक्ति के मन में आपको लेकर गलतफहमी भी हो सकती है।

क्या करें -
हल्दी, केसर और चंदन मिलाकर लक्ष्मी जी को तिलक लगाएं।

प्रेम और संबंध-
किसी को प्रपोज करने की सोच रहें हैं तो सावधान रहें। आपकी कोई बात प्रेम और संबंधर को हर्ट भी कर सकती है। साथ कार्य करने वाले अपोजिट जेंडर से संबंध अच्छे हो सकते हैं।

करियर की स्थिति-
स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सावधान रहें। सरकारी कर्मचारियों को विभागीय सफलता मिल सकती है।

स्वास्थ्य-
आलस्य और थकान से परेशानी हो सकती है। मनोबल में भी कमी महसूस हो सकती है।

(21/08/2017 - 27/08/2017)

इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे से नौवें भाव तक जाएगा। सप्ताह के बीच में बहुत समय से अटकी आ रही कोई बात बन जाएगी। आखिरी दिनों में सितारे आपको अजीब सी स्थिति में डाल सकते हैं। इस सप्ताह आपको कुछ बड़े फैसले भी करने होंगे। आपके कुछ फैसले सही भी रहेंगे। पूरे सप्ताह आप उत्साह में रहेंगे। जमीन-जायदाद या मकान का विचार तेज होगा या मौजूदा मकान में बदलाव भी हो सकता है। नौकरी में सब सामान्य रहेगा। नई तकनीक की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। पुरानी अड़चनें खत्म हो सकती है। अटका हुआ कार्य भी बन जाएगा। सप्ताह की शुरुआत शांतिपूर्ण ढंग से होगी। सामाजिक कार्यकाज हो सकते हैं। दुश्मनों पर आपका असर पड़ेगा। इन दिनों में आप कुछ संवेदनशील और भावुक भी हो सकते हैं। दोस्तों का सहयोग भी मिलेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में कलहपूर्ण स्थिति भी बन सकती है। आप खुद को असुरक्षित भी महसूस कर सकते हैं। किसी बात पर आप दु:खी भी हो सकते हैं। अपनी सेहत पर ध्यान दें।

प्रेम और संबंध -
प्रेम और संबंध के लिए समय मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत और बीच के समय में जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन के योग हैं। वाणी पर संयम रखें।

करियर की स्थिति-नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। साझेदारी के बिजनेस में हाथ न डालें। निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। धन लाभ होगा। आंख बंद कर के किसी पर भरोसा न करें। इस सप्ताह करियर की स्थिति संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मेहनत का फायदा होगा, लेकिन कोई बड़ा फैसला जल्दबाजी में न लें।

स्वास्थ्य-यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहेगा। छोटे बच्चों की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। मौसमी बीमारियों का असर छोटे बच्चों पर रहेगा। परिवार का कोई बड़ा सदस्य भी बीमार हो सकता है।

(01/08/2017 - 31/08/ 2017)

इस महीने ग्रहों की स्थिति सुधरने से आपकी आर्थिक हालत में भी अच्छे बदलाव हो सकते हैं। पुराने विवाद या रुके हुए कार्यकाज इन दिनों में पूरे हो सकते हैं। करियर की स्थिति में आगे बढऩे के रास्ते मिल सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में बड़े बदलाव करने का मूड बन सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। इस महीने आपको दुश्मनों पर जीत भी मिल सकती है। इन दिनों में आप इनकम बढ़ाने की कोशिश करेंगे जिसमें आपकी परेशानियां जरूर बढ़ेंगी, लेकिन आपको सफलता मिलने की संभावना भी ज्यादा है। चल-अचल संपत्ति में निवेश करने का मन बना सकते हैं। संतान की सेहत को लेकर सावधान रहें। मामा या ननिहाल पक्ष के कार्यकाज में समय देने पड़ सकता है। कुछ खास फैसले भी कर सकते हैं। खुद की सेहत को लेकर भी आपको सावधानी रखनी होगी। दूर स्थान के लोगों से फायदेमंद सलाह या मदद मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों का मन कार्यकाज में लगेगा। इसके अलावा प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन में अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। संबंधों में तनाव बढ़ सकता है।

(01/01/2017 - 31/12/2017)

मानसिक स्थिति -

इस साल कुंभ राशि वाले लोग मानसिक रुप से मजबूत रहेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोग कोई बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए खुद को तैयार रखेंगे। बिजनेस में भी कोई बड़ा सौदा या एग्रीमेंट करने के लिए प्लानिंग बनाएंगे। पैसों के मामले में जोखिम लेंगे। इस साल के शुरुआती दिनों में खुद को आगे बढ़ाने के लिए आपके दिमाग में कई तरह के विचार चलते रहेंगे। साल के बीच में आपका कॉन्फिडेंस डगमगा सकता है, लेकिन आप खुद को संभाल लेंगे। इस साल आप खुद को शुभ बनाए रखने की कोशिश करते रहेंगे। इस साल आप नौकरी और बिजनेस की समस्याओं का तत्काल समाधान निकालने में सफल हो जाएंगे। रिश्तों और पैसों के कुछ मामलों में आप बेचैन भी हो सकते हैं। इस साल आप अचानक बनने वाली कठिन परिस्थिति के लिए खुद को तैयार रखेंगे।


वित्तीय स्थिति - 
इस साल आप जमीन, मकान और मूल्यवान धातुओं में निवेश कर सकते हैं। सेविंग बढ़ाने के लिए आप किसी भी तरह की रिस्क न लें। इस साल के शुरुआती 4 महीनों में और बीच के दिनों में उधार पैसा देने से बचें। संपत्ति या किसी भी तरह के मूल्यवान कागजों को गिरवी न रखें। पैसा कमाने के कुछ शॉर्टकट या ऐसे ऑफर भी इस साल आपको मिल सकते हैं, लेकिन ऐसे कार्य करने से बचें। इस साल एक्स्ट्रा इनकम होगी। ऑनलाइन खरीदारी में सावधानी रखें, लेकिन इसी साल आपको इंटरनेट या संचार तंत्र से किसी तरह आपको धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। जनवरी से जून के बीच और अक्टूबर से दिसंबर के बीच एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। सरकार की योजनाओं से धन लाभ होगा। 


नौकरी और बिजनेस -
नौकरीपेशा लोगों के लिए 2017 अच्छा साल रहेगा। इस साल इन्क्रीमेंट और प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। जॉब स्विच करना चाह रहे हैं तो अच्छे ऑफर भी  आपको मिल सकते हैं। बड़ी जिम्मेदारियां मिलने से खुद पर घमंड न करें। बिजनेस के मामलों में कुछ बड़े फैसले भी आप लेंगे। जिनसे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अपनी योग्यता औ काबिलियत साबित कर देंगे। अधिकारियों से समय-समय पर सहयोग मिलेगा। बिजनेस में कॉम्पिटीशन बढ़ेगा। नौकरी और बिजनेस में आप कुछ नया प्रयोग भी करेंगे। नौकरीपेशा लोग अपने साथ के या निचले स्तर पर कार्य करने वाले लोगों की हरकतों पर ध्यान दें। अपनी प्लानिंग किसी से शेयर न करें। बिजनेस करने वाले लोग उधार लेन-देन और गुस्सा करने से बचें। पार्टनरशिप में कार्य करने वाले लोग संभलकर रहें। सरकार के साथ मिलकर कार्य करने वाले लोगों को भी इस साल रुका हुआ पैसा मिल जाएगा।


स्टूडेंट्स -
कुंभ राशि वाले स्टूडेंट्स को इस साल सफलता के संकेत मिलेंगे। पढ़ाई में मन लगेगा। याददाश्त भी बढ़ेगी। इंजीनियरिंग फील्ड से जुडे विद्यार्थियों को इस साल  अच्छी खबर मिल सकती है। सी.ए., सी.एस., बैकिंग, कॉमर्स से जुडे विद्यार्थियों को इस साल और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। अपनी पढ़ाई पर गम्भीरता से ध्यान दें। कॉम्पिटीशन और डिपार्टमेंटल एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। साल के बीच में इंटरव्यू में आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। कुंभ राशि वाले स्टूडेंट्स नौकरी पाने के लिए जेक-चेक का इस्तेमाल न करें। इस साल स्टूडेंट्स को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ स्टूडेंट्स इस साल के बीच में गलत लोगों की संगत में पड़ सकते हैं। खुद को संभालें। कैम्पस सिलेक्शन में कुंभ राशि वाले लोगों को सफलता मिल सकती है। पढ़ाई या किसी सेमिनार के लिए विदेश जाने के भी योग बन रहे हैं। उच्च शिक्षा वालों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। पढ़ाई में शारीरिक परेशानियों के कारण रुकावटें आ सकती हैं।

 

दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 

कुंभ राशि वाले लोग अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी वाले होते हैं। इस वजह से लोग आप से जल्दी ही अट्रेक्ट हो जाते हैं। इस साल एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर के योग बन सकते हैं। ऐसी स्थिति बने तो खुद पर कंट्रोल करें। इस साल प्रेम और संबंध के मामले में कुछ इसी तरह की परिस्थितियां बनेंगी। एक्स्ट्रा अफेयर हो सकते हैं। साल के बीच में कुंभ राशि वाले सिंगल लोगों की लाइफ में कोई नया व्यक्ति आ सकता है। साथ कार्य करने वाले किसी व्यक्ति भी अट्रेक्शन बढ़ेगा। प्रेम और संबंध मेरिज करने वाले लोगों के लिए साल के आखिरी दिनों का समय ठीक रहेगा। इस साल आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो अपनी बात खुद ही बोलें, किसी की भी मदद न लें। शादीशुदा लोग इस साल पार्टनर की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन में रहेंगे। कुछ पुरानी बातों के कारण आपके दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस साल कुंभ राशि के लोग मैरिड लाइफ में कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। 


स्वास्थ्य -
इस साल आपकी राशि का स्वामी शनि गोचर कुंडली के दसवें और ग्यारहवें भाव में रहेगा तो आपको कोई गंभीर या बड़ी बीमारी की संभावना नहीं है। सेहत के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए ये साल अच्छा रहेगा। साल के ज्यादातर दिन सेहत ठीक रहेगी। हड्डियों का कोई पुराना रोग है तो वो ठीक हो जाएगा या उसमें काफी हद तक आराम मिलेगा। 6 अप्रैल से 25 अगस्त के बीच जब शनि वक्री रहेगा तो पेट संबंधित बीमारियों के कारण आप जरूर परेशान रहेंगे। मोटापे से परेशान लोग भी मेहनत से वजन कम कर लेंगे। इस साल आप व्यायाम और योग में रुचि लेंगे। जिससे आपकी सेहत में सुधार होगा। रेग्युलर चेकअप को लेकर भी आप सावधान रहेंगे। आंखों के रोग में आराम मिलेगा। इस राशि के कुछ लोगों के चश्मे का नंबर भी कम हो सकता है। घर में किसी बुजुर्ग या माता-पिता की सेहत को लेकर जरूर टेंशन हो सकती है।


जमीन, मकान, संपत्ति -
शनि के प्रभाव से इस साल पैतृक संपत्ति से जुड़ा फायदा आपको मिल सकता है। प्रॉपर्टी को लेकर चल रही टेंशन कम हो सकती है। इस साल पार्टनरशिप में प्रॉपर्टी खरीदने के भी योग बन रहे हैं। पुराने मकान, दुकान या जमीन से पैसा मिल सकता है। इस साल आप कोई मूल्यवान धातु भी खरीद सकते हैं। खरीदा हुआ पुराना सोना बेचने से भी इस साल आपको फायदा मिलेगा। नया वाहन खरीदने का मन बनाएंगे। इस साल कुंभ राशि के जो लोग लोग फोर व्हीलर या वड़ा व्हीकल खरीदना चाह रहे हैं, वो खरीद सकते हैं। सरकारी जमीन से भी फायदा मिलेगा। सरकार की किसी योजना से प्रॉपर्टी में फायदा मिलेगा। कुंभ राशि वाले इस साल नया कम्प्यूटर, लेपटॉप, मोबाइल और किसी तरह के संचार के साधन खरीद सकते हैं। कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी इस साल आप खरीदेंगे।


महिला वर्ग -
कुंभ राशि वाली नौकरीपेशा महिलाओं को इस साल प्रमोशन मिलेगा। बड़े और जरूरी कार्य इस साल पूरे हो सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से किसी कार्य को करने की प्लानिंग कर रहे हैं, वो इस साल के शुरुआती 5 महीनों में हो जाएगा। कोई नया बिजनेस शुरू करने का मन बना रहे हैं तो सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर वैसे तो ये साल आपके लिए अच्छा है फिर भी अपने रूटीन और खान-पान को लेकर थोड़े सावधान रहें। जीवनसाथी की मदद से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। साथ कार्य करने वाली कुछ महिलाओं से राज की बात पता चल जाएगी। संतान की तरफ से भी टेंशन खत्म हो जाएगी। इस साल लाइफ पार्टनर आपके नाम से कोई संपत्ति या घर का कोई बड़ा सामान खरीद सकता है। ससुराल में अपोजिट जेंडर वालों से सावधान रहें।


कोर्ट कचहरी -,
कोर्ट-कचहरी के मामले में कुंभ राशि वाले ज्यादातर लोग लकी साबित होंगे। किसी मामले में अगर आप गलत नहीं हैं तो चले आ रहे पुराने मुकदमों में आपको न्याय मिलेगा और फैसला आपके फेवर में रहेगा। अपना हक लेने के लिए अगर आपका कोई कोर्ट-केस चल रहा है तो भी आपको सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कंपनी के कार्य से या किसी सरकारी मामलों के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। कुंभ राशि वाले लोग इस साल झूठी गवाही न दें। किसी पर झूठा आरोप लगाएंगे तो आप ज्यादा परेशान होंगे और पैसों का नुकसान भी होगा। अप्रैल से अगस्त के बीच शनि वक्री रहेगा। इस समय कोर्ट-कचहरी और विवाद की स्थितियां बनेंगी। इस समय इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स, रॉयल्टी जैसी सरकारी समस्याओं में आप उलझ सकते हैं। नौकरीपेशा लोग इस समय सावधान रहें। आप पर झूठे आरोप भी लग सकते हैं। 


उपाय - 
- रात को गुनगुने पानी में नमक डालकर पैर धोएं।
-
घर या ऑफिस के पुराने फर्नीचर और फालतू सामान बेच दें।
-
ऑफिस या घर में नमक के पानी से पौंछा लगवाएं।
-
काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। 
-
गोशाला में रोटी और चारा दान दें।

Astro Sandesh

20 अगस्त 2017 आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की चतुर्दशी तिथि, पुष्य नक्षत्र, व्यतिपात योग, विष्टि करण और दिन रविवार है I आज मासशिवरात्रि व्रत, अघोरा-डाकिनी चतुर्दशी और रविपुष्य योग है I आज के दिन इस मन्त्र “ॐ शिवनारायणाय नमः” का 7 बार उच्चारण करें I ऐसा करने से भगवान् शिव और विष्णु जी की कृपा से आपके जीवन में धनाभाव नहीं होगा I आज भगवान् कृष्ण की षष्ठी भी है जितने भी गोप गोपियाँ थी उन्होंने प्रभु को बुरी नज़र न लगे उनका भाग्य अच्छा हो इसलिए षष्ठी का शगुन किया था I जो लोग कान्हाजी में अटूट श्रद्धा और प्रेम रखते हैं वे लोग भगवान् जी के जन्म से लेकर षष्ठी तक उत्सव मानते हैं I आज षष्ठी उत्सव पर आप रात्री को सोने से पहले इस मन्त्र “ॐ बाल मुकुन्दाय नमः” का 108 बार जाप करें I ऐसा करने से आपके बच्चों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी और उनके जीवन के कष्ट- दुःख भगवान् बाल गोपाल जी की कृपा से दूर होंगे I आज के दिन सुबह भगवान् शिव को सफेद पुष्प अर्पित करें I ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी जी का वास होगा I चूँकि आज अघोरी डाकिनी चतुर्दशी भी है तो आज शाम को घर का कोई भी सदस्य एक मुट्ठी पीली सरसों पूरे घर में वारकर घर के बाहर एक कागज़ में रख कर जला दें ऐसा करने से आपके घर में व्याप्त नेगेटिविटी, बुरी आत्मा, आसुरी शक्तियां, भूत- प्रेत आदि बाधा दूर होंगी और घर के वातावरण में शुभता आएगी I ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि

18 अगस्त 2017 आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की एकादशी तिथि, आर्द्रा नक्षत्र, वज्र योग, बालव करण और दिन शुक्रवार है I आज अजा एकादशी व्रत और वत्स द्वादशी (पूजा) है I आज तुलसी पत्र और फल से भगवान् कृष्ण जी के चरणों की सेवा करें I ऐसा करने से इस जन्म में जो हमसे अशुभ कर्म हुए हैं और जिसके फलस्वरूप हमें कष्ट-दुर्भाग्य-परेशानियां मिलते हैं उनसे मुक्ति मिल जाएगी I भगवान् कृष्ण जी और बलराम जी के जन्मोत्सव के पावन दिवस चल रहे हैं I आज के दिन बछड़े- बछडियों के द्वारा भगवान् जी का शगुन कराया गया था अर्थात भगवान् जी को नजर दोष से बचाने के लिए उनकी (बछड़े- बछडियों) पूंछ का झाडा लगाया गया था I आज वत्स द्वादशी और शुक्रवार का शुभ मेल है तो आज आप बच्चों के हाथ से या पैसों को हाथ लगवाकर हरा चारा बछड़े-बछडियों को डालें I ऐसा करने से आपके बच्चों को नजर- टोक, आसुरी शक्तियां, चोट आदि सब बुराइयों तकलीफों से बचाव होगा और बड़ों के धन में बरकत होगी I नोट:- यदि आज पूरे दिन का उपवास या विशेष पूजा न कर सकें किन्तु एकादशी के दिन चावल न खाएं इस बात का जरुर ध्यान रखें I वैसे तो चावल महा अन्न है किन्तु सभी बुराईयां, पाप, नेगेटिविटी एकादशी वाले दिन चावल में वास करती हैं इसीलिए चावल या चावल से बनी कोई भी चीज़ बिलकुल न खाएं I ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि

आज भाद्रपद महीने के कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि, कृत्तिका नक्षत्र, वृद्धि एवं ध्रुव योग, बालव करण और दिन मंगलवार है । आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव (वैष्णव), भारत स्वतन्त्रता दिवस और सर्वार्थ सिद्ध योग है ।  आज के दिन श्रद्धा एवं भाव से कान्हाजी सहित अपने घर के मंदिर के देवताओं की फल, फूल, रोली, मौली, धूप, दीप आदि से पूजा करें ।  आज कान्हाजी का जन्मदिवस है । आज अपने घर के मंदिर की साफ-सफाई और पवित्र कर सजायें और कान्हाजी का स्वागत करें । आज व्रत रखकर शाम के समय कान्हाजी को पंचामृत से स्नान कराएं, शुद्ध एवं स्वच्छ वस्त्र पहनाएं और झूला झुलाकर भोग लगाकर पूजन करें और फिर पंचामृत और भोग आदि को परिवार के सभी सदस्यों में वितरित करें और स्वयं भी ग्रहण करें ।   ...

astromyntra

जानिए आज का व्रत-पर्व एवं पूजा विधि

7 अगस्त 2017 आज श्रावण महीने के शुक्लपक्ष की पूर्णिमा तिथि, श्रवण नक्षत्र, आयुष्मान योग, विष्टि करण और दिन सोमवार है I आज श्रवण पूर्णिमा और रक्षाबंधन है I आज श्रावण पूर्णिमा  और रक्षा बन्धन है रक्षाबंधन का श्रेष्ठतम मुहूर्त शुभ मुर्हत 11:05 AM से 01:30 PM तक। आज के दिन पंचामृत (सब अलग- अलग) दूध, दही, घी, शहद, शक्कर से भगवान् शिव का अभिषेक करें उसके बाद शुद्ध जल से स्नान करायें फिर 5 अलग- अलग फल अर्पित करके 108 बार “ॐ नमः शिवाय” मन्त्र का जाप करें इससे श्रावण मॉस में किये गए रोज के अभिषेक, पूजा आदि का पूर्ण फल आपको प्राप्त होगा और भगवान् भोलेनाथ की कृपा आप पर श्रावण मास के वर्षाजल की भांति बरसेगी I आज रक्षाबंधन है, भगवान् भोलेनाथ को राखी समर्पित करें I मधुसूदन परिवार की ओर से हम ये दुआ करते हैं की आपको बताई गयी रोज की पूजा विधि से भगवान् भोलेनाथ की कृपा आने वाले अगले श्रावण मास तक आप पर बनी रहे और आपको जीवन में सुख- समृद्धि, बरकत, उत्तम स्वास्थ्य और सौभाग्य की प्राप्ति हो I ...

astromyntra

आप के आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि