Raashifal

(25/11/2017)

शुभ -संतान पर ध्यान दें। यात्रा के योग हैं। खोई हुई चीजें मिल सकती हैं। नए कॉन्टैक्ट्स से फायदा और संतान से सुख मिल सकता है। बिजनेस में गति आएगी। अपने से निचले वर्ग के लोगों और अधिकारियों से मदद मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। पुराने निवेश से फायदे के योग हैं। कार्यकाज फटाफट निपटाने की कोशिश करें। आपको इसमें सफलता मिल सकती है। भाइयों और पड़ोसियों से लंबी बातचीत होने के योग हैं।

प्रतिकूल -
नजदीकी लोगों से आप थोड़े असंतुष्ट हो सकते हैं। सोचे हुए ढंग से कार्य न होने के कारण मूड खराब हो सकता है। किसी से अपने मन की बात कहने की इच्छा भी कम रहेगी।

क्या करें -
नमक से दांत साफ करें।

प्रेम और संबंध-
निजी जीवन के लिहाज से समय थोड़ा कमजोर हो सकता है। आप पार्टनर से अपने मन की बात नहीं कर पाएंगे। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ गंभीर मामलों पर चर्चा करने से बचें। जीवनसाथी से मदद मिलेगी।

करियर की स्थिति-
कार्य करने वाले छोटे-बड़े लोगों के सहयोग से बिजनेस में गति आ सकती है। जरूरी कार्य भी पूरे होने के योग हैं। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा कहा जा सकता है। मेहनत में भी अच्छे नतीजे मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य -
पेट और गला खराब होने के योग हैं। मुख के रोग हो सकते हैं। संभलकर रहें।

(20/11/2017 - 26/11/2017)

सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग वाले साथी का सहयोग मिल सकता है। इस सप्ताह संभल कर कार्य करना होगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सफलता भी मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में आपको अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने का मौका भी मिल सकता है। नजदीकी रिश्तों में मधुरता बढ़ सकती है। लिखित पुरानी चीजें, पत्र, नोट्स आपके लिए बहुत कारगर रहेंगे। आपके कारण साथ के कुछ लोगों में सकारात्मकता बढ़ सकती है। कठोर वाणी आपको मुश्किल में डाल सकती है। गरीब को अन्न का दान करें।

प्रेम और संबंध-इस सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर से बात करने में ध्यान रखें। आपकेसंबंधोंपर भी असर पड़ सकता है। कठोर वाणी से भी संबंध बिगड़ सकते हैं।


करियर की स्थिति-मेडिकल स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में भी आपको संभल कर कार्य करना होगा। पद हानि का डर भी बना रहेगा।


स्वास्थ्य-शरीर में किसी तरह का दर्द हो सकता है। खान-पान में सावधानी रखनी होगी।

(01/11/2017 - 30/11/ 2017)

ये महीना आपके लिए मिला-जुला फल देने वाला रहेगा। इन दिनों में खर्चा बढ़ सकता है। उधार दिया पैसा आने में समय लग सकता है। नौकरीपेशा लोगों को सैलेरी से संतुष्टी नहीं होगी। अपने कार्यकाज से आप अधिकारियों को खुश नहीं कर पाएंगे। अपने से बड़े लोगों से बहस न करें। बिजनेस करने वाले लोगों को लेन-देन में सावधानी रखनी होगी। पैसा रुक सकता है। परिवार और भाइयों पर खर्चा हो सकता है। लगभग आधे महीने बाद आपको मेहनत का फल मिलेगा। उलझा हुआ पैसा मिल सकता है। रुके हुए कार्य भी पूरे होने के योग बन रहे हें। लंबीदूरी की यात्राएं भी हो सकती हैं। परिवार के लोगो से प्रेम और सहयोग मिलेगा। लोगों से ज्यादा उम्मीद ना रखे | अच्छे कार्य करते रहें।नतीजे धीेरे-धीरे आपके फेवर में आएंगे। बड़े और अच्छे लोगो से मदद मिल कती है। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। सेहत के मामले में समय अच्छा रहेगा।

(01/01/2017 - 31/12/2017)

मानसिक स्थिति -

इस साल कुंभ राशि वाले लोग मानसिक रुप से मजबूत रहेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोग कोई बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए खुद को तैयार रखेंगे। बिजनेस में भी कोई बड़ा सौदा या एग्रीमेंट करने के लिए प्लानिंग बनाएंगे। पैसों के मामले में जोखिम लेंगे। इस साल के शुरुआती दिनों में खुद को आगे बढ़ाने के लिए आपके दिमाग में कई तरह के विचार चलते रहेंगे। साल के बीच में आपका कॉन्फिडेंस डगमगा सकता है, लेकिन आप खुद को संभाल लेंगे। इस साल आप खुद को शुभ बनाए रखने की कोशिश करते रहेंगे। इस साल आप नौकरी और बिजनेस की समस्याओं का तत्काल समाधान निकालने में सफल हो जाएंगे। रिश्तों और पैसों के कुछ मामलों में आप बेचैन भी हो सकते हैं। इस साल आप अचानक बनने वाली कठिन परिस्थिति के लिए खुद को तैयार रखेंगे।


वित्तीय स्थिति - 
इस साल आप जमीन, मकान और मूल्यवान धातुओं में निवेश कर सकते हैं। सेविंग बढ़ाने के लिए आप किसी भी तरह की रिस्क न लें। इस साल के शुरुआती 4 महीनों में और बीच के दिनों में उधार पैसा देने से बचें। संपत्ति या किसी भी तरह के मूल्यवान कागजों को गिरवी न रखें। पैसा कमाने के कुछ शॉर्टकट या ऐसे ऑफर भी इस साल आपको मिल सकते हैं, लेकिन ऐसे कार्य करने से बचें। इस साल एक्स्ट्रा इनकम होगी। ऑनलाइन खरीदारी में सावधानी रखें, लेकिन इसी साल आपको इंटरनेट या संचार तंत्र से किसी तरह आपको धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। जनवरी से जून के बीच और अक्टूबर से दिसंबर के बीच एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। सरकार की योजनाओं से धन लाभ होगा। 


नौकरी और बिजनेस -
नौकरीपेशा लोगों के लिए 2017 अच्छा साल रहेगा। इस साल इन्क्रीमेंट और प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। जॉब स्विच करना चाह रहे हैं तो अच्छे ऑफर भी  आपको मिल सकते हैं। बड़ी जिम्मेदारियां मिलने से खुद पर घमंड न करें। बिजनेस के मामलों में कुछ बड़े फैसले भी आप लेंगे। जिनसे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अपनी योग्यता औ काबिलियत साबित कर देंगे। अधिकारियों से समय-समय पर सहयोग मिलेगा। बिजनेस में कॉम्पिटीशन बढ़ेगा। नौकरी और बिजनेस में आप कुछ नया प्रयोग भी करेंगे। नौकरीपेशा लोग अपने साथ के या निचले स्तर पर कार्य करने वाले लोगों की हरकतों पर ध्यान दें। अपनी प्लानिंग किसी से शेयर न करें। बिजनेस करने वाले लोग उधार लेन-देन और गुस्सा करने से बचें। पार्टनरशिप में कार्य करने वाले लोग संभलकर रहें। सरकार के साथ मिलकर कार्य करने वाले लोगों को भी इस साल रुका हुआ पैसा मिल जाएगा।


स्टूडेंट्स -
कुंभ राशि वाले स्टूडेंट्स को इस साल सफलता के संकेत मिलेंगे। पढ़ाई में मन लगेगा। याददाश्त भी बढ़ेगी। इंजीनियरिंग फील्ड से जुडे विद्यार्थियों को इस साल  अच्छी खबर मिल सकती है। सी.ए., सी.एस., बैकिंग, कॉमर्स से जुडे विद्यार्थियों को इस साल और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। अपनी पढ़ाई पर गम्भीरता से ध्यान दें। कॉम्पिटीशन और डिपार्टमेंटल एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। साल के बीच में इंटरव्यू में आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। कुंभ राशि वाले स्टूडेंट्स नौकरी पाने के लिए जेक-चेक का इस्तेमाल न करें। इस साल स्टूडेंट्स को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ स्टूडेंट्स इस साल के बीच में गलत लोगों की संगत में पड़ सकते हैं। खुद को संभालें। कैम्पस सिलेक्शन में कुंभ राशि वाले लोगों को सफलता मिल सकती है। पढ़ाई या किसी सेमिनार के लिए विदेश जाने के भी योग बन रहे हैं। उच्च शिक्षा वालों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। पढ़ाई में शारीरिक परेशानियों के कारण रुकावटें आ सकती हैं।

 

दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 

कुंभ राशि वाले लोग अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी वाले होते हैं। इस वजह से लोग आप से जल्दी ही अट्रेक्ट हो जाते हैं। इस साल एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर के योग बन सकते हैं। ऐसी स्थिति बने तो खुद पर कंट्रोल करें। इस साल प्रेम और संबंध के मामले में कुछ इसी तरह की परिस्थितियां बनेंगी। एक्स्ट्रा अफेयर हो सकते हैं। साल के बीच में कुंभ राशि वाले सिंगल लोगों की लाइफ में कोई नया व्यक्ति आ सकता है। साथ कार्य करने वाले किसी व्यक्ति भी अट्रेक्शन बढ़ेगा। प्रेम और संबंध मेरिज करने वाले लोगों के लिए साल के आखिरी दिनों का समय ठीक रहेगा। इस साल आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो अपनी बात खुद ही बोलें, किसी की भी मदद न लें। शादीशुदा लोग इस साल पार्टनर की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन में रहेंगे। कुछ पुरानी बातों के कारण आपके दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस साल कुंभ राशि के लोग मैरिड लाइफ में कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। 


स्वास्थ्य -
इस साल आपकी राशि का स्वामी शनि गोचर कुंडली के दसवें और ग्यारहवें भाव में रहेगा तो आपको कोई गंभीर या बड़ी बीमारी की संभावना नहीं है। सेहत के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए ये साल अच्छा रहेगा। साल के ज्यादातर दिन सेहत ठीक रहेगी। हड्डियों का कोई पुराना रोग है तो वो ठीक हो जाएगा या उसमें काफी हद तक आराम मिलेगा। 6 अप्रैल से 25 अगस्त के बीच जब शनि वक्री रहेगा तो पेट संबंधित बीमारियों के कारण आप जरूर परेशान रहेंगे। मोटापे से परेशान लोग भी मेहनत से वजन कम कर लेंगे। इस साल आप व्यायाम और योग में रुचि लेंगे। जिससे आपकी सेहत में सुधार होगा। रेग्युलर चेकअप को लेकर भी आप सावधान रहेंगे। आंखों के रोग में आराम मिलेगा। इस राशि के कुछ लोगों के चश्मे का नंबर भी कम हो सकता है। घर में किसी बुजुर्ग या माता-पिता की सेहत को लेकर जरूर टेंशन हो सकती है।


जमीन, मकान, संपत्ति -
शनि के प्रभाव से इस साल पैतृक संपत्ति से जुड़ा फायदा आपको मिल सकता है। प्रॉपर्टी को लेकर चल रही टेंशन कम हो सकती है। इस साल पार्टनरशिप में प्रॉपर्टी खरीदने के भी योग बन रहे हैं। पुराने मकान, दुकान या जमीन से पैसा मिल सकता है। इस साल आप कोई मूल्यवान धातु भी खरीद सकते हैं। खरीदा हुआ पुराना सोना बेचने से भी इस साल आपको फायदा मिलेगा। नया वाहन खरीदने का मन बनाएंगे। इस साल कुंभ राशि के जो लोग लोग फोर व्हीलर या वड़ा व्हीकल खरीदना चाह रहे हैं, वो खरीद सकते हैं। सरकारी जमीन से भी फायदा मिलेगा। सरकार की किसी योजना से प्रॉपर्टी में फायदा मिलेगा। कुंभ राशि वाले इस साल नया कम्प्यूटर, लेपटॉप, मोबाइल और किसी तरह के संचार के साधन खरीद सकते हैं। कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी इस साल आप खरीदेंगे।


महिला वर्ग -
कुंभ राशि वाली नौकरीपेशा महिलाओं को इस साल प्रमोशन मिलेगा। बड़े और जरूरी कार्य इस साल पूरे हो सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से किसी कार्य को करने की प्लानिंग कर रहे हैं, वो इस साल के शुरुआती 5 महीनों में हो जाएगा। कोई नया बिजनेस शुरू करने का मन बना रहे हैं तो सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर वैसे तो ये साल आपके लिए अच्छा है फिर भी अपने रूटीन और खान-पान को लेकर थोड़े सावधान रहें। जीवनसाथी की मदद से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। साथ कार्य करने वाली कुछ महिलाओं से राज की बात पता चल जाएगी। संतान की तरफ से भी टेंशन खत्म हो जाएगी। इस साल लाइफ पार्टनर आपके नाम से कोई संपत्ति या घर का कोई बड़ा सामान खरीद सकता है। ससुराल में अपोजिट जेंडर वालों से सावधान रहें।


कोर्ट कचहरी -,
कोर्ट-कचहरी के मामले में कुंभ राशि वाले ज्यादातर लोग लकी साबित होंगे। किसी मामले में अगर आप गलत नहीं हैं तो चले आ रहे पुराने मुकदमों में आपको न्याय मिलेगा और फैसला आपके फेवर में रहेगा। अपना हक लेने के लिए अगर आपका कोई कोर्ट-केस चल रहा है तो भी आपको सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कंपनी के कार्य से या किसी सरकारी मामलों के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। कुंभ राशि वाले लोग इस साल झूठी गवाही न दें। किसी पर झूठा आरोप लगाएंगे तो आप ज्यादा परेशान होंगे और पैसों का नुकसान भी होगा। अप्रैल से अगस्त के बीच शनि वक्री रहेगा। इस समय कोर्ट-कचहरी और विवाद की स्थितियां बनेंगी। इस समय इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स, रॉयल्टी जैसी सरकारी समस्याओं में आप उलझ सकते हैं। नौकरीपेशा लोग इस समय सावधान रहें। आप पर झूठे आरोप भी लग सकते हैं। 


उपाय - 
- रात को गुनगुने पानी में नमक डालकर पैर धोएं।
-
घर या ऑफिस के पुराने फर्नीचर और फालतू सामान बेच दें।
-
ऑफिस या घर में नमक के पानी से पौंछा लगवाएं।
-
काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। 
-
गोशाला में रोटी और चारा दान दें।

Astro Sandesh

10 नवम्बर 2017 आज मार्गशीर्ष महीने के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शुक्ल योग, बव करण और दिन शुक्रवार है I आज कालभैरवाष्टमी एवं भैरव जयंती है I आज भगवान् महादेव के कष्ट निवारक शत्रुहन्ता, रौद्ररूप काल भैरव जी का जन्मदिवस है. आज संध्या काल में शिवलिंग के आगे या पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भगवान् काल भैरव प्रसन्न होकर प्रबल शत्रु और महा बाधाओं को शांत कर देते हैं. “ॐ कालभैरवाय नमः” इस मन्त्र का 11 बार उच्चारण करके काजल की डिब्बी को अभिमंत्रित कर लें और फिर इसे बच्चों के माथे पर, पुरुषों के बालों में चोटी के स्थान पर और स्त्रियों के आँखों में लगाने से नजर- टोक आदि तो हटती ही है सफलता और विजय भी प्राप्त होती है. अभिमंत्रित करने की विधि: एक शुद्ध एवं नयी काजल की डिब्बी लें उसको खोलें और काजल की खुली हुई डिब्बी सीधे हाथ में रख लें और डिब्बी को देखते हुए मन्त्र का उच्चारण करें. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि