Raashifal

(20/01/2018)

शुभ - किसी बड़े सौदे की तैयारी हो सकती है। रोजमर्रा का बहुत सारा कार्य आज कर लेंगे। छोटे और सरल कार्यों से शुरूआत करेंगे, तो ज्यादा सफलता मिल जाएगी। कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है। लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। कोशिशों के लिए आपको पुरस्कार मिल सकता है। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी।

प्रतिकूल -
कुछ लोग आपके लिए परेशानी बढ़ा सकते हैं। पुरानी बातों और पुराने मामलों में आज आप उलझ सकते हैं। सावधान रहें। खुद को संभालें। आपको कुछ अनचाहे कार्य या ऐसे ही फैसले लेने पड़ सकते हैं। रोजमर्रा के कुछ जरूरी कार्य भी अधूरे रह सकते हैं। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद की संभावना है। नौकरी या बिजनेस में कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है।

क्या करें -
हनुमान जी के दर्शन करें।

प्रेम और संबंध-
किसी को प्रेम और संबंध प्रपोजल देना चाहते हैं तो न दें। शादीशुदा लोगों का पूरा ध्यान अपने संबंधों को सुधारने में रहेगा। अविवाहित लोग प्रेम और संबंध में तालमेल बैठाने की कोशिश कर सकते हैं।

करियर की स्थिति -
अधिकारियों से मदद मिल सकती है। नए व्यापारिक संबंध भी बनेंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत के बावजूद कम परिणाम मिल पाएंगे।

स्वास्थ्य-
जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है। सावधान रहें।

(15/01/2018 - 21/01/2018)

योजनाओं से धन लाभ हो सकता है। भविष्य को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। पुरानी बातों को भूलकर आगेबढ़नेकी कोशिश करें। अच्छी घटनाएं, दोस्त और भाग्यशाली मौके अपने आप मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां रहेंगी, लेकिन कोई खास कार्य भी आपको मिल सकता है। जो आपको बहुत पसंद आएगा। पुराना कर्जा चुकाने का समय है। इन दिनों में अपनी सेहत का ध्यान रखें। आपको किसी करीबी का सपोर्ट मिल सकता है। चल रही परेशानियों से बाहर निकलने का रास्ता मिल सकता है। बिगड़ती बातें भी संभल जाएंगी। लंबे चलने वाले मामलों में समझौता हो सकता है। थोड़ा समझौता करके आप स्थिति को बहुत हद तक संभाल लेंगे। परेशानी और चिंता का समाधान इन दिनों में हो जाएगा। आत्मविश्वास में थोड़ी कमी आ सकती है।


प्रेम और संबंध-
प्रेम और संबंध की गलतफहमियां खत्म हो सकती है।


करियर की स्थिति-इस सप्ताह मेडिकल स्टूडेंट्स टेंशन में रहेंगे। अन्य फील्ड के स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई बड़ी परेशानी तो नहीं आएगी, लेकिन अपनी ही गलती से आप खुद परेशान हो सकते हैं। किसी कार्य मेंं लापरवाही न करें। कुछ मामलों में समझौता करने या थोड़ा झुकने के लिए तैयार रहें।


स्वास्थ्य-सेहत संबंधित उतार-चढ़ाव आएंगे। सप्ताह के कुछ दिन परेशान हो सकते हैं।

(01/01/2018 - 31/01/ 2018)

इस महीने कार्यकाज में बदलाव होने के योग हैं। नया कार्य मिल सकता है। इनकम बढ़ने के योग हैं। साथ कार्य करने वाले कुछ खास लोगों से आपको मदद मिल सकती है। पुराने निवेश से भी इस महीने फायदा हो सकता है। इन दिनों में आपको रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। रुके हुए जरूरी कागजी कार्यकाज पूरे हो सकते हैं। उनमें आपको फायदा भी हो सकता है। विदेश या दूर स्थान कीयात्रा होने के योग बन रहे हैं।कुछ जरूरी कार्य पूरे करने के लिए आपको लोन या उधार पैसा भी इन दिनों में मिल सकता है।सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। बिजनेस करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा। नए और अजनबी लोगों पर जल्दी से भरोसा न करें। वरना नुकसान हो सकता है।मानसिक तनाव बढ़ सकता है। फैमिली और प्रोफेशनल लाइफ में ताल-मेल बैठाने में परेशानी हो सकती है।शेयर और स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों के लिए मिला-जुला समय है। इस महीने उधार दिया पैसा फंस सकता है। कमर के नीचले हिस्सों में तकलीफ बढ़ सकती है। पीठ में दर्द हो सकता है। चोट भी लग सकती है। किसी तरह का इन्फेक्शन हो सकता है। संभलकर रहें। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस  इस साल कार्यक्षेत्र अपोजिट जेंडर वालों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। इससे आपको ही फायदा हो सकता है। कार्य-स्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख़्याल रखना होगा। उच्च पद मिलने की संभावना है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। ऑफ़िस के गपशप से भी आपको दूर रहना होगा। साल के पहले दो महीने में आपको सावधान रहना होगा। इस साल कार्य के सिलसिले में यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। जिससे आपको थकान हो सकती है। थकान के कारण आपके परफॉर्मेंस में भी कमी आ सकती है। आपको आराम करना चाहिए। बिजनेस में बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा। बिजनेस बढ़ाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। आप किसी पार्टनर के साथ व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अच्छा फायदा भी हो सकता है।

इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट, ट्रांसपोर्ट, संचार साधनों से जुड़ा बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है। अचानक मिलने वाला कोई ऑफर आपके लिए बड़े फायदे वाला हो सकता है। प्रॉपर्टी, संचार, कपड़ा, रेस्टोरेंट, बेकरी, इलेक्ट्रिक और खान-पान से जुड़े लोगों को बड़ा फायदा होने के योग हैं। कुल मिलाकर यह साल कॅरियर के मामले में आपके लिए बेहतर ही रहने वाला है।

आर्थिक स्थिति -

सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा समय है। लगभग पूरे साल पैसों की तंगी नहीं होगी। रुका हुआ पैसा भी इन दिनों में मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। शेयर, कमोडिटी या किसी भी तरह के पुराने निवेश से फायदा होने की संभावना है। ज़मीन-ज़ायदाद संबंधी निवेश करने के योग बनेंगे। सेविंग भी बढ़ सकती है। प्रमोशन के साथ नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी भी बढ़ सकती है। मार्केट में लंबे समय के लिए पैसा लगाना आपके लिए अच्छा है। विदेशी व्यापार से भी अच्छा फायदा हो सकता है। इस साल आपकी सेविंग बढ़ सकती है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति बेचकर नया घर ख़रीद सकते हैं। इन दिनों में आप एक्स्ट्रा इनकम की कोशिश करेंगे और सफल भी हो जाएंगे। उधार लेन-देन में सावधानी रखें। जोश में आकर कहीं भी निवेश करने से बचना चाहिए। फालतू खर्चा भी बढ़ा हुआ रहेगा। खुद पर कंट्रोल करने की जरूरत है। इस साल किसी भी तरह के बड़े निवेश में अनुभवी की सलाह जरूर लें, वरना पैसा उलझ भी सकता है। पैसों को लेकर छिटपुट विवाद होने की भी संभावना बन रही है।

पारिवारिक स्थिति -  इस साल ज्यादातर दिनों में आपको परिवार का सहयोग मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपके सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। परिवार के बड़े लोगों के कारण या उनकी सलाह से परिवार बंटने से बच सकता है। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार के साथ धार्मिक स्थानों की यात्रा हो सकती है। आप परिवार की ज़िम्मेदारियां अच्छे से निभा लेंगे। परिवार में आपका मान-सम्मान भी बढे़गा। भाई-बहनों की सेहत को लेकर आपको सावधान रहना होगा। इस साल कार्यकाज के सिलसिले में आप आपको घर से दूर रहना पड़ सकता है। घरेलू उपयोग की कुछ चीजों की खरीददारी हो सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले इस साल आपको फायदा दे सकते हैं। नया मकान मिल सकता है।

प्रेम और दाम्पत्य जीवन -  प्रेम और संबंध में मतभेद हो सकते हैं। प्रेम और संबंधर या पति-पत्नी में विवाद होने के योग बन रहे हैं। मतभेद होने की भी संभावना है। विचारों में भिन्नता के कारण आप दोनों के रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा हो सकती है। साथी से बातचीत के दौरान सावधानी रखें। आक्रामक होने से बचें।  किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से निकालना ठीक है, हालाँकि अनबन की स्थिति ज़्यादा दिन तक नहीं रहने वाली है। जल्दी ही आप दोनों के बीच समझौता हो जाएगा और संबंध पहले जैसे हो जाएंगे। इस साल के बीच के 2 महीनों में सिंगल लोगों की लाइफ में कोई खास इंसान आ सकता है। इस साल अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। शादीशुदा लोग पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें। एक्स्ट्रा अफेयर की स्थितियां बन सकती हैं।

सेहत -  सेहत के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही आपका रोग बढ़ा सकती है। अपनी क्षमता से ज़्यादा कार्य करना आपकी ख़राब सेहत का भी एक कारण बन सकता है। अपनी जीवनशैली में बदलाव करें और खान-पान पर ध्यान दें। ज्यादा मसालेदार खाना खाने से बचें। इसके साथ ही आपको आलस्य का त्याग भी करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान फ़ोकस करना होगा। सिंह राशि वाले लोगों को सिर और जोड़ों के दर्द की शिक़ायत हो सकती है। यह परेशानी आपको पूरे साल रह सकती है। आपको गले और पेट संबंधित तकलीफ है तो सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। पेट के निचले हिस्से में दर्द या इंफ़ेक्शन की शिक़ायत हो सकती है। इसलिए  सेहत को लेकर साफ़-सफ़ाई का पूरा ख़्याल रखें। बदलते मौसम में आपको सावधान रहना होगा। खासतौर से जून-जुलाई और सितंबर में आपको सावधान रहना होगा। इस राशि की गर्भवती महिलाओं को ज़्यादा सावधानी रखनी होगी।

उपाय -  

- सूर्य को जल चढ़ाएं।

-  लाल कपड़ें गेहूं रखकर दान दें।

- रविवार को नमक न खाएं। फीका खाना खाएं।

Astro Sandesh

16 जनवरी 2018 आज माघ महीने के कृष्णपक्ष की अमावस्या तिथि, पू० षाढा नक्षत्र, व्याघात योग, चतुष्पद करण और दिन मंगलवार है I आज माघ मौनी अमावस्या, भौमवती अमावस, मेला हरिद्वार, प्रयागराजादी, तीर्थ स्थान माहातम्य है I आज के दिन स्नान वाले जल में जौं, तिल, गंगाजल मिलाकर स्नान करें. भगवान् विष्णु के “ॐ विष्णवे नमः” के इस पवित्र मन्त्र का 108 बार पूरे दिन में किसी समय भी जाप करें. यथासंभव आज के दिन अधिक से अधिक मौन रहने की और भगवान् का स्मरण करने की कोशिश करें. आज के दिन मौन रहने से अनंत- अनंत गुना फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही आज अमावस्या भी है अतः आज के दिन पितृयों के निमित्त आटा, चीनी, चावल आदि सफेद वस्तुओं का दान करें. उनके निमित्त गौ को चारा भी डाल सकते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि