Raashifal

(20/01/2018)

शुभ - करियर की स्थिति में अच्छे खासे बदलाव होने की संभावना है। आपको जो भी अनुभव मिला है, आज आप उसका उपयोग अपने निजी जीवन में कर सकते हैं। नजदीकी लोगों के साथ महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत हो सकती है। आप सारे मामले सुलझाने में सफल रहेंगे। पैसों के मामलों में आप चतुर साबित होंगे।

प्रतिकूल -
बिजनेस में पैसों को लेकर गड़बड़ हो सकती है। नौकरी या बिजनेस में कोई राज की बात उजागर होने की संभावना है। लोग आपसे अजीब व्यवहार करेंगे। एक बार में एक से ज्यादा कार्य हाथ में न लें, अन्यथा खुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं। आज के कार्यों को लेकर आपकी प्लानिंगकमजोररहेगी। कर्मचारियों से समस्या हो सकती है। रोगों के कारण आत्मविश्वास कम हो सकता है। आपको ज्यादा व्यावहारिक होने की कोशिश करनी चाहिए।

क्या करें -
11 बार ऊँ गं गणपतयै नम: मंत्र बोलें।

प्रेम और संबंध-
अकेलापन महसूस कर सकते हैं। पार्टनर के लिए पैसा खर्चा करना पड़ सकता है। पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें। न ही किसी नए संबंध की ओर बढ़ें।

करियर की स्थिति -
ऑफिस में दिन आपके लिए ठीक रहेगा। परेशानियां खत्म हो सकती हैं। कानूनी विषयों से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स फालतू कार्यों में पड़ कर खुद का टाइम भी खराब कर सकते हैं।

स्वास्थ्य-
पुराने रोग फिर उभर सकते हैं। सावधान रहें।

(15/01/2018 - 21/01/2018)

लोन से जुड़े अटके हुए मामले इन दिनों में सुलझ सकते हैं। शुरुआती दिनों में खर्चा बढ़ सकता है। किसी के साथ पिछले दिनों हुई गलतफहमी या समस्या आज सुलझ सकती है। किसी बात को लेकर आपके मन में एक साथ कई तरह की बातें चल सकती है। खरीददारी करते समय आपको सावधान रहना होगा। पैसा भी ज्यादा खर्चा हो सकता है।
भाइयों या पड़ोसियों से विवाद होने के योग हैं। सावधान रहें। आपकी मन:स्थिति विवाद पैदा करवा सकती है। इन दिनों में दोस्तों का साथ भी मिल सकता है। रुकावटें खत्म हो सकती है। कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में रुकावटें खत्म होने की संभावना है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर आपकी स्थिति में बड़े उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं। इन दिनों में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। धैर्य रखें और अच्छे समय का इंतजार करें।

प्रेम और संबंध-
प्रेम और संबंध पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें। प्यार से पूरा सप्ताह गुजर जाएगा। किसी खास बात पर पार्टनर से सलाह लेकर कार्य करें तो आपको सफलता मिल सकती है।


करियर की स्थिति-इस सप्ताह मकर राशि के स्टूडेंट्स को मेहनत करनी पड़ेगी तभी सफलता मिल पाएगी। कॉमर्स वाले स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। कोई नई बड़ी झंझट में फंसने से बचें जो चल रहा है, उसे ही चलने दें।


स्वास्थ्य-पुराने रोगों से परेशानी बढ़ सकती है। रोग खत्म न होने के कारण तनाव भी हो सकता है।

(01/01/2018 - 31/01/ 2018)

इस महीने नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों का पैसा उलझ सकता है। कहीं निवेश न करें। खर्चे बढ़ सकते हैं। परिवार के जरूरतें पूरी करने के लिए आपकी सेविंग खर्च हो सकती है। बिजनेस करने वाले लोग अपना कार्य न बढ़ाएं। वहीं नौकरीपेशा लोग भी नए कार्यकाज की जिम्मेदारी लेने से बचें। ये महीना नए चैलेंज लेने के लिए ठीक नहीं है। जॉब स्विच करने का सोच रहे हैं तो इस महीने न करें। इस महीने आपके बहुत से सोचे हुए अधूरे रह सकते हैं। कार्यकाज जैसा चल रहा है चलने दें। बड़े फेरबदल की कोशिश बिल्कुल न करें। इस महीने शेयर, स्टॉक मार्केट और म्यूचुअल फंड में पैसा लगा सकते हैं। इनसे आपको फायदा भी होगा, लेकिन जोखिम भरे निवेश से पूरी तरह बचें। इस महीने आप परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश में रहेंगे। परिवार या रिश्तेदारी के किसी मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। इस महीने दूर स्थान के लोगों से मदद मिल सकती है। प्रेम और संबंध के लिए ये महीना शुभ रहेगा। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। बेरोजगार लोगों के लिए समय अच्छा है।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस -  साल की शुरुआत में ही आपको सावधान रहना होगा। 3 महीनों बाद कार्यक्षेत्र में स्थिति बिगड़ने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। नौकरीपेशा लोग लापरवाही न करें। इस साल कार्य-स्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है। ऑफ़िस में बहस करने से भी बचना होगा वरना नौकरी भी जा सकती है। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।  इस दौरान आपके सामने कोई नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है। इस साल सोच समझकर निवेश करें। जल्दबाजी से भी बचें। अनुभवी लोगों की सलाह से बिज़नेस में फायदा हो सकता है। इस साल एक से ज्यादा सौर्स से आपकी इनकम हो सकती है। रेस्टोरेंट, लोहा, स्टील, कपड़ा, या आयात-निर्यात से जुड़े कार्य करना चाहते हैं तो फायदा हो सकता है। इस साल पार्टनरशिप में कार्य शुरू कर सकते हैं। साल के 1-2 महीने अचानक और बड़े फायदे वाले हो सकते हैं। कार्यकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सफल हो सकती है। आपका कार्यकाज विदेशी स्रोत या दूर स्थान से जुड़ा है  तो आपको बड़ा फायदा होने के योग हैं।  वित्तीय मामलों में सावधानी रखनी होगी। वित्तीय मामलों से संबंधित कागजों पर आँख बंद करके हस्ताक्षर ना करें।

 

आर्थिक स्थिति –  इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी आपको मिलेगा। पैसे के मामलों में सोच-समझकर फैसले लेंगे और इसका फायदा भी आपको हो सकता है। इस साल आपको बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी। जिम्मेदारी वाले बड़े कार्य आपको मिल सकते हैं। जिनका आप सफलता से पूरा कर सकते हैं। इन दिनों आर्थिक मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। अक्टूबर 2018 तक किसी भी तरह के बड़े फैसले न करें। जो जैसा चल रहा है चलने दें। पैसों के मामले में यह समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। नौकरी या बिजनेस में नई शुरुआत के लिए समय ठीक नहीं है। इसके साथ ही कर्ज लेने और देने के लिए भी समय ठीक नहीं है। ज़मीन-ज़ायदाद से संबंधित परेशानी हो सकती है। खर्चे भी लगातार बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को संभलकर रहना होगा। सैलेरी में उम्मीद से कम ही बढ़ोत्तरी होगी। कारोबार में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें और बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह लें। सोच-विचार कर ही कहीं पैसा लगाएं।

पारिवारिक स्थिति -   इस साल घरेलू स्तर पर आपको मिला-जुला परिणाम  मिल सकता है। आध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है, लेकिन वैवाहिक जीवन से कुछ समय के लिए दूरी बनने की संभावना है। हालाँकि ऐसी स्थिति कुछ ही दिनों के लिए है। पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। साथ ही आर्थिक स्तर पर भी पार्टनर की मदद मिलेगी। ऐसे में पार्टनर पर शक़ करने से बचें और फालतू बहस से भी बचें। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान दें, कहीं ऐसा ना हो कि जीवनसाथी को आपकी बातों का बुरा लग जाए। इस साल आप नया घर ख़रीद सकते हैं। घर पर मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। संतान सुःख भी मिलने के योग हैं। परिवार के अन्य सदस्यों से भी मदद मिलती रहेगी। भाई-बहनों से भी जरूरी कार्यकाज में मदद मिल सकती है। परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद भी करते रहेंगे। इस साल पिता की सेहत चिंता की वजह हो सकती है, इसलिए उनकी उचित देखभाल करें। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।

प्रेम और दाम्पत्य जीवन -  वैवाहिक जीवन और प्रेम-संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप दोनों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी। इस साल आपको पार्टनर का पूरा सहयोग मिल सकता है। आपको गुस्से और लापरवाही से बचना होगा। दाम्पत्य जीवन में पार्टनर की भावनाओं का समझने की कोशिश करें। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है उसे दूर करना आपकी ज़िम्मेदारी है। प्रेमी एक दूसरे के लिए खास हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोगों को प्रेम और संबंध प्रपोजल मिल सकते हैं। प्रेम और संबंध पार्टनर के साथ इस साल आप कुछ यादगार पल बीता सकते हैं। इस राशि के कुछ अविवाहित लोगों के विवाह होने में समस्या आ सकती है। प्रेम और संबंधर की कोई बात गलतफहमी पैदा कर सकती है। इस राशि के कुछ लोगों को प्रेम और संबंध प्रपोजल मिलने के योग हैं।  शादीशुदा लोगों के जीवन में प्यार और रोमांस रहेगा। पार्टनर के साथ मुलाक़ातों का दौर जारी रहेगा। प्रेम और संबंध मैरिज करने वाले लोगों को कुछ समय इंतज़ार करना होगा। माता-पिता शादी के लिए राजी नहीं होंगे। इस साल कुछ लोगों का ब्रेकअप भी हो सकता है।

सेहत -  सेहत के मामले में आपको पूरे साल संभलकर रहना होगा। इस साल कोई पुरानी बीमारी भी बढ़ सकती है। चोट या एक्सीडेंट हो सकता है। ऑपरेशन की भी संभावना बन रही है। नसों और हड्‌डीयों से संबंधी तकलीफ होने की संभावना है। सेहत के मामले में लापरवाही करने से बचें। कार्यकाज का प्रेशर ज्यादा होने से आंखें में तकलीफ हो सकती है। साल के शुरुआती महीनों में तनाव बढ़ने से सिरदर्द और अन्य तरह की शारीरिक समस्याएं रहेंगी। खुद के लिए समय निकालें। इस साल पानी से भी इन्फेक्शन होने की संभावना है। खान-पान में सावधानी रखें। घर से बाहर का खाना खाने से परहेज करें। पेट संबंधित परेशानी होने की पूरी संभावना है। सुस्ती और अनिद्रा जैसी दिक्क़त भी हो सकती हैं। अपने साथ पिता की सेहत का भी ख़्याल रखें। गर्भवती महिलाओं को थोड़ी-सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है।

उपाय –

 मंगप्रेम और संबंधार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

- हनुमान मंदिर में लाल झंडी चढ़ाएं।

- पीपल के पेड़ के नीचे दीपक लगाएं। 

Astro Sandesh

16 जनवरी 2018 आज माघ महीने के कृष्णपक्ष की अमावस्या तिथि, पू० षाढा नक्षत्र, व्याघात योग, चतुष्पद करण और दिन मंगलवार है I आज माघ मौनी अमावस्या, भौमवती अमावस, मेला हरिद्वार, प्रयागराजादी, तीर्थ स्थान माहातम्य है I आज के दिन स्नान वाले जल में जौं, तिल, गंगाजल मिलाकर स्नान करें. भगवान् विष्णु के “ॐ विष्णवे नमः” के इस पवित्र मन्त्र का 108 बार पूरे दिन में किसी समय भी जाप करें. यथासंभव आज के दिन अधिक से अधिक मौन रहने की और भगवान् का स्मरण करने की कोशिश करें. आज के दिन मौन रहने से अनंत- अनंत गुना फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही आज अमावस्या भी है अतः आज के दिन पितृयों के निमित्त आटा, चीनी, चावल आदि सफेद वस्तुओं का दान करें. उनके निमित्त गौ को चारा भी डाल सकते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि