Raashifal

(26/04/2018)

शुभ - आपको ऐसा सरप्राइज मिल सकता है, जिससे रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। उम्मीद के अनुसार आपको मेहनत का फल मिल सकता है। आज आप कई तरह के विचारों, नजदीकी रिश्तेदारों और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं में व्यस्त रहेंगे। ऐसी वस्तुएं खरीदने का भी मन बन सकता है। आप लोगों से कई तरह की बातें करेंगे और आपको कोई ज्ञान या कार्य की बात भी पता चल सकती है। अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना बन रही है। खर्चों में कमी करने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन भी आपके लिए सुखद रहेगा।

प्रतिकूल -
अचानक फैसले लेने से बचें। कोई बड़ा फैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। करियर की स्थिति और नौकरी से जुड़े मामलों में अचानक कोई फैसला करने से बचें। मन में किसी न किसी तरह की बेचैनी रहेगी। कार्य भी ज्यादा रहेगा। दिन भर भाग-दौड़ रहेगी। ठीक से योजना न बनाने के कारण आपका काफी समय खराब हो सकता है।

क्या करें -
खाना खाने के बाद गुड़ खाएं।

प्रेम और संबंध-
दाम्पत्य जीवन से तनाव खत्म हो सकता है। प्रेम और संबंध के लिए दिन अच्छा रहेगा।

करियर की स्थिति-
आर्थिक मामलों में सुधार हो सकता है। नए कॉन्टैक्ट से फायदा हो सकता है। कार्यकाज की तारीफ भी होगी। स्टूडेंट्स को सहयोग मिल सकता है। दिन भी ठीक-ठाक ही रहेगा।

स्वास्थ्य-
भारी भोजन करने से परेशानी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधान भी रहें।

(23/04/2018 - 29/04/2018)

इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के सप्तम भाव से शुरू होकर भाग्य भाव तक जाएगा। इससे आपको आने वाले दिनों में बिजनेस और नौकरी में मदद मिलेगी। इन दिनों में यात्रा के योग बन रहे हैं। दान करने से विशेष लाभ भी मिल सकता है। पक्के इरादे के साथ कार्य करते रहें, किसी बात से अपने आपको विचलित न होने दें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छा बदलाव भी हो सकता है। बाहरी स्थानों से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको पैसों से जुड़ी कोई उपयोगी सलाह मिल सकती है।

प्रेम और संबंध-इस राशि वालों की प्रेम और संबंध अच्छी रहेगी। प्रेम और संबंध से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो आप ले सकते हैं।

करियर की स्थिति-मकर राशि वालों के कुछ दिन तो यात्राओं में बीत सकते हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स को इस सप्ताह अच्छी सफलता मिलेगी। अन्य फिल्ड के स्टूडेंट्स भी सफल होंगे।

स्वास्थ्य-यात्राओं की वजह से सेहत में उतार-चढ़ाव के योग बन रहे हैं।

(01/04/2018 - 30/04/ 2018)

महीने की शुरुआत आपके लिए अच्‍छी रहेगी। शुरआती सप्‍ताह में किस्‍मत का साथ मिलेगा। सोचे हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। शनि और मंगल के कारण आपको फायदा हो सकता है। बडे कार्य होंगे। मकर राशि वालों के कार्यकाज की तारीफ हो सकती है। अधिकारियों से मदद मिलेगी। नए कार्य या जिम्‍मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। माता-पिता की सेहत अगर गडबड चल रही है तो इस महीने सेहत में सुधार हो सकता है। परिवार के लोगों से भी मदद मिल सकती है। प्रॉपर्टी या जमीन से जुडे मामलों में फायदा हो सकता है। इन दिनो में रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। इस महीने आपकी इनकम बढने से आर्थिक स्थिति भी अच्छी हो जाएगी। संतान संबंधी टेंशन भी खत्‍म हो सकती है।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस -  साल की शुरुआत में ही आपको सावधान रहना होगा। 3 महीनों बाद कार्यक्षेत्र में स्थिति बिगड़ने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। नौकरीपेशा लोग लापरवाही न करें। इस साल कार्य-स्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है। ऑफ़िस में बहस करने से भी बचना होगा वरना नौकरी भी जा सकती है। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।  इस दौरान आपके सामने कोई नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है। इस साल सोच समझकर निवेश करें। जल्दबाजी से भी बचें। अनुभवी लोगों की सलाह से बिज़नेस में फायदा हो सकता है। इस साल एक से ज्यादा सौर्स से आपकी इनकम हो सकती है। रेस्टोरेंट, लोहा, स्टील, कपड़ा, या आयात-निर्यात से जुड़े कार्य करना चाहते हैं तो फायदा हो सकता है। इस साल पार्टनरशिप में कार्य शुरू कर सकते हैं। साल के 1-2 महीने अचानक और बड़े फायदे वाले हो सकते हैं। कार्यकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सफल हो सकती है। आपका कार्यकाज विदेशी स्रोत या दूर स्थान से जुड़ा है  तो आपको बड़ा फायदा होने के योग हैं।  वित्तीय मामलों में सावधानी रखनी होगी। वित्तीय मामलों से संबंधित कागजों पर आँख बंद करके हस्ताक्षर ना करें।

 

आर्थिक स्थिति –  इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी आपको मिलेगा। पैसे के मामलों में सोच-समझकर फैसले लेंगे और इसका फायदा भी आपको हो सकता है। इस साल आपको बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी। जिम्मेदारी वाले बड़े कार्य आपको मिल सकते हैं। जिनका आप सफलता से पूरा कर सकते हैं। इन दिनों आर्थिक मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। अक्टूबर 2018 तक किसी भी तरह के बड़े फैसले न करें। जो जैसा चल रहा है चलने दें। पैसों के मामले में यह समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। नौकरी या बिजनेस में नई शुरुआत के लिए समय ठीक नहीं है। इसके साथ ही कर्ज लेने और देने के लिए भी समय ठीक नहीं है। ज़मीन-ज़ायदाद से संबंधित परेशानी हो सकती है। खर्चे भी लगातार बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को संभलकर रहना होगा। सैलेरी में उम्मीद से कम ही बढ़ोत्तरी होगी। कारोबार में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें और बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह लें। सोच-विचार कर ही कहीं पैसा लगाएं।

पारिवारिक स्थिति -   इस साल घरेलू स्तर पर आपको मिला-जुला परिणाम  मिल सकता है। आध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है, लेकिन वैवाहिक जीवन से कुछ समय के लिए दूरी बनने की संभावना है। हालाँकि ऐसी स्थिति कुछ ही दिनों के लिए है। पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। साथ ही आर्थिक स्तर पर भी पार्टनर की मदद मिलेगी। ऐसे में पार्टनर पर शक़ करने से बचें और फालतू बहस से भी बचें। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान दें, कहीं ऐसा ना हो कि जीवनसाथी को आपकी बातों का बुरा लग जाए। इस साल आप नया घर ख़रीद सकते हैं। घर पर मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। संतान सुःख भी मिलने के योग हैं। परिवार के अन्य सदस्यों से भी मदद मिलती रहेगी। भाई-बहनों से भी जरूरी कार्यकाज में मदद मिल सकती है। परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद भी करते रहेंगे। इस साल पिता की सेहत चिंता की वजह हो सकती है, इसलिए उनकी उचित देखभाल करें। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।

प्रेम और दाम्पत्य जीवन -  वैवाहिक जीवन और प्रेम-संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप दोनों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी। इस साल आपको पार्टनर का पूरा सहयोग मिल सकता है। आपको गुस्से और लापरवाही से बचना होगा। दाम्पत्य जीवन में पार्टनर की भावनाओं का समझने की कोशिश करें। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है उसे दूर करना आपकी ज़िम्मेदारी है। प्रेमी एक दूसरे के लिए खास हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोगों को प्रेम और संबंध प्रपोजल मिल सकते हैं। प्रेम और संबंध पार्टनर के साथ इस साल आप कुछ यादगार पल बीता सकते हैं। इस राशि के कुछ अविवाहित लोगों के विवाह होने में समस्या आ सकती है। प्रेम और संबंधर की कोई बात गलतफहमी पैदा कर सकती है। इस राशि के कुछ लोगों को प्रेम और संबंध प्रपोजल मिलने के योग हैं।  शादीशुदा लोगों के जीवन में प्यार और रोमांस रहेगा। पार्टनर के साथ मुलाक़ातों का दौर जारी रहेगा। प्रेम और संबंध मैरिज करने वाले लोगों को कुछ समय इंतज़ार करना होगा। माता-पिता शादी के लिए राजी नहीं होंगे। इस साल कुछ लोगों का ब्रेकअप भी हो सकता है।

सेहत -  सेहत के मामले में आपको पूरे साल संभलकर रहना होगा। इस साल कोई पुरानी बीमारी भी बढ़ सकती है। चोट या एक्सीडेंट हो सकता है। ऑपरेशन की भी संभावना बन रही है। नसों और हड्‌डीयों से संबंधी तकलीफ होने की संभावना है। सेहत के मामले में लापरवाही करने से बचें। कार्यकाज का प्रेशर ज्यादा होने से आंखें में तकलीफ हो सकती है। साल के शुरुआती महीनों में तनाव बढ़ने से सिरदर्द और अन्य तरह की शारीरिक समस्याएं रहेंगी। खुद के लिए समय निकालें। इस साल पानी से भी इन्फेक्शन होने की संभावना है। खान-पान में सावधानी रखें। घर से बाहर का खाना खाने से परहेज करें। पेट संबंधित परेशानी होने की पूरी संभावना है। सुस्ती और अनिद्रा जैसी दिक्क़त भी हो सकती हैं। अपने साथ पिता की सेहत का भी ख़्याल रखें। गर्भवती महिलाओं को थोड़ी-सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है।

उपाय –

 मंगप्रेम और संबंधार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

- हनुमान मंदिर में लाल झंडी चढ़ाएं।

- पीपल के पेड़ के नीचे दीपक लगाएं। 

Astro Sandesh

23 अप्रैल 2018 आज वैशाख महीने के शुक्लपक्ष की अष्टमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शूल योग, बव करण और दिन सोमवार हैं. आज श्रीदुर्गाष्टमी और श्रीबगलामुखी जयंती है. दस महाविद्याओं में, तंत्र शास्त्रों में सर्वाधिक प्रभाव वाली शक्तिरूपी बगलामुखी माता की पवित्र जयंती है आज के दिन रात्रिकाल में भगवती माँ बगलामुखी जी के नाम से गौ के घी का दीपक या हल्दी मिले घी का दीपक जलाकर उनके मन्त्र का 11 बार उच्चारण करें, इससे ऋण और रोग नष्ट होते हैं. प्रबल शत्रु, किया - कराया, तंत्र दोष आदि का समूल विनाश होकर सदैव विजय की प्राप्ति होती है. मन्त्र : ह्रीं बगलामुखी सर्व दुष्टानाम् वाचम् मुखम् पदम् स्तम्भय जिह्वाम् कीलय बुद्धिम् नाशय ह्रीं फट् स्वाहा II नोट:- आज के दिन हल्दी माला सहित बगलामुखी यंत्र की घर में स्थापना करने से उपरोक्त सभी फल प्राप्त होते है. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि

18 अप्रैल 2018 आज वैशाख महीने के शुक्लपक्ष की तृतीय तिथि, कृत्तिका नक्षत्र, आयुष्मान योग, तैतिल करण और दिन बुधवार हैं. आज अक्षय तृतीया, सर्वार्थ सिद्ध योग, भगवान् परशुराम जयंती और केदार-बदरी यात्रा प्रारम्भ है. आज अनंत-अनंत फलों को देने वाली पवित्र अक्षय तृतीया है आज के दिन जो भी शुभ कर्म हम करते हैं उसका अक्षय फल प्राप होता है. अतः आज अपनी श्रद्धा से भगवान् विष्णु जी के दर्शन, विष्णु सहस्रनाम का पाठ, भगवान् की परिक्रमा, पवित्र वस्तुओं का ब्राह्मणों को दान, गाय आदि पवित्र जीवों को आहार आदि सत्कर्म जोभी आपसे बन पड़े अवश्य करें. इससे अशुभ कर्म और महापाप नष्ट होकर शुभ कर्मों की पूंजी इकट्ठी होती है. आज के दिन ही किसी श्रेष्ठ वस्तु जैसे सोना, चांदी, बर्तन, वस्त्र, अन्न, फल आदि का घर में लेकर आना महालक्ष्मी जी को घर में विराजमान करने जैसा उत्तम फल प्रदान करता है. आज भगवान् नारायण के तेजोमयी रूप परशुराम जी का पावन जन्मदिन भी है. भगवान् विष्णु जी के चरणों में लाल एवं पीले फूल चढ़ाकर “ॐ भगवते परशुरामाय नमः” मन्त्र का 3 बार उच्चारण करें, इससे महाबाधा और महाशत्रु नष्ट होते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि