Raashifal

(20/01/2018)

शुभ -आपका पूरा ध्यान पैसों के मामलों पर रहेगा। आसपास के लोगों को प्रभावित करने में आप सफल हो सकते हैं। पुरानी समस्याओं का कोई नया समाधान भी मिलने की संभावना है। अचानक पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले आपके सामने आ सकते हैं। रहस्यमय और गुप्त विद्याओं को जानने की उत्सुकता रहेगी। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। संतान से भी सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी।

प्रतिकूल -
किस्मत के घर में ग्रहण योग बनने से कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा।फालतू बात पर भी गुस्सा आ सकता है। इससे आपके कुछ कार्य बिगड़ने की संभावना है। खर्चे, आमदनी और देनदारियों पर नए सिरे से विचार करें। करियर की स्थिति को लेकर मन में चिंता रहेगी। आपको उन पर विचार करना होगा। लोगों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी रखें। ध्यान कहीं और रहा, तो आप कोई खास बात सुनने से भी चूक सकते हैं। कोई रिस्की कार्य करने की कोशिश न करें। एकसाथ बहुत सारे कार्य करने की कोशिश न करें। परेशान हो सकते हैं।

क्या करें -
काले कपड़े में जौ रख कर दान करें।

प्रेम और संबंध-
आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। जरा-सी बात भी आपको परेशान कर सकती है। पार्टनर के साथ समय आसानी से बीतेगा। दोनों तरफ से वादे किए जाएंगे।

करियर की स्थिति -
पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं, लेकिन बड़ा फैसला लेने के लिएदिन ठीक नहीं है। किस्मत का साथ नहीं मिल पाएगा। पढ़ाई में रुकावटें भी आ सकती हैं।

स्वास्थ्य-
सेहत में सुधार हो सकता है। गंभीर रोगों से आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

(15/01/2018 - 21/01/2018)

आपके लिए समय ठीक-ठाक ही रहेगा। ऑफिस में कार्यकाज का नियंत्रण आपके हाथों में रहेगा। आप चतुराई पर कंट्रोल रखकर बातचीत बहुत सीधे सपाट ढंग से करें। कुछ मामलों में आप अव्यावहारिक भी हो सकते हैं, सावधान रहें। परिवार और जीवनसाथी के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। सप्ताह के बीच में कोई चिंता की स्थिति बन सकती है। कार्यकाज धीमी गति से होंगे। सेहत का ध्यान रखें, पेट की तकलीफ हो सकती है। मेहनत ज्यादा होगी। पारिवारिक कार्य के लिए समय निकालना पड़ सकता है।


प्रेम और संबंध-
इन दिनों में प्रेम और संबंध पार्टनर के साथ नए अनुभव मिल सकते हैं।


करियर की स्थिति-स्टूडेंट्स को मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। पढ़ाई के साथ-साथ भावनात्मक संतुलन पर भी ध्यान देना होगा। कॉमर्स के स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी। रुके हुए कार्य शुरू तो होंगे, लेकिन पूरे नहीं हो पाएंगे। धन संबंधित परेशानियां कुछ कम हो सकती है।


स्वास्थ्य-सेहत संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। पेट के रोगों से भी परेशान हो सकते हैं।

(01/01/2018 - 31/01/ 2018)

इस महीने मिथुन राशि वाले लोगों को सावधान रहना होगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग गलतफहमी के शिकार भी हो सकते हैं। कुछ खास लोगों से समय पर मदद नहीं मिल पाएगी। महीने के कुछ दिन कार्यकाज में मन नहीं लगेगा। इस महीने ऑफिस या घरेलू सामानों की खरीददारी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ झगड़ा होने की भी संभावना बन रही है। इन दिनों में किसी तरह का बड़ा बदलाव करने की कोशिश न करें। कोई भी बड़ा फैसला सोच-समझकर ही लें। कुछ रिश्तों में भी तनाव बढ़ने की संभावना है। इस महीने इनकम तो होगी, लेकिन बचत नहीं हो पाएगी। लोगों से बातचीत करने के तरीके में सुधार करें। मीठा बोलने की कोशिश करें। इस महीने आपका गुस्सा बढ़ सकता है। गुप्तांगों और सांस की बीमारी हो सकती है। संभलकर रहें। इस राशि वाले कुछ लोग अकेलेपन का शिकार हो सकते हैं। इस महीने सामाजिक या किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिल सकता है। मोबाइल, गाड़ी या गैजेट पर आपका खर्चा बढ़ सकता है। घर या ऑफिस में कोई क़ीमती चीज़ आने के योग इस महीने बन रहे हैं। गर्भवती महिलाओं को सेहत का ध्यान रखना होगा।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस -

इस साल अधिकारियों और साथ कार्य करने वालों से मदद मिल सकती हैं। ये लोग आपके कार्यकाज की तारीफ भी करेंगे। इस साल मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। आपका कोई आइडिया कंपनी या सरकार को फायदा करवा सकता है। नौकरी स्विच करने का मन बना रहे लोगों को भी सितारों का साथ मिलेगा। अच्छे ऑप्शन मिलेंगे। इस साल तरक्की हो सकती है। सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। मनचाहा ट्रांसफर भी इस साल हो सकता है। राशि स्वामी बुध के प्रभाव से आपके बड़े फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। आपके कार्य करने के तरीकों में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। इस साल आप अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएंगे। आप नौकरी और बिज़नेस में ख़ुद ही बड़े बदलाव को महसूस करेंगे, हालाँकि बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह ज़रूर लें। सोच-समझकर ही कहीं पैसे लगाएँ।

बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ अनबन होने के भी योग बन रहे हैं, लेकिन जल्द ही मामला सुलझ जाएगा। कारोबार बढ़ाने के लिए भी समय अच्छा है। विदेशी कारोबार में फायदा होगा। दूर स्थान के लोगों से बिजनेस में मदद मिल सकती है। जिससे आपको फायदा हो सकता है।

आर्थिक स्थिति -

अक्टूबर 2018 तक आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए इनकम सोर्स मिलेंगे। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी। जून से अक्टूबर के बीच आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और बिजनेस में भी फायदा बढ़ेगा। इन्क्रीमेंट होगा। बिजनेस में रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस दौरान आप इस्पात, कपड़े, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, मिल्क प्रोडक्ट्स और पर्यटन से जुड़े कारोबार में पैसे लगाने से आपका फायदा बढ़ सकता है। लेन-देन और निवेश में थोड़ी सावधानी जरूर रखें। कोई भरोसेमंद इंसान भी आपके साथ धोखा कर सकता है। जोख़िम भरे निवेश से बचना चाहिए। अनुभवी लोगों की सलाह से ही निवेश करें।

पारिवारिक स्थिति -  पारिवारिक मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला हो सकता है। कार्यकाज की व्यस्तता के कारण परिवार के साथ समय बिताने का वक़्त कम ही मिलेगा। पार्टनर से विवाद भी हो सकता है। इस साल आप पुराने विवाद निपटाने के लिए बैठकर आपसी बातचीत से मामले सुलझाने की कोशिश करेंगे। आपको इसमें सफलता भी मिल सकती है। कार्यकाज ज्यादा रहने के कारण आपको साल के कुछ महीने परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच कहा-सुनी भी हो सकती है। इससे तनाव बढ़ सकता है।

सामाजिक कार्यों के कारण समाज में आपकी इज्ज़त बढ़ेगी। संतान प्राप्ति हो सकती है। घर पर मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। और धीरे-धीरे परिवार के लोगों के बीच प्यार-मोहब्बत भी बढ़ेगी। इस साल पैतृक संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद खत्म हो सकता है। आप नया मकान या ज़मीन ख़रीद सकते हैं। आप पार्टनर और बच्चों को ख़ुश करने के लिए महंगे उपहार और गहने ख़रीद सकते हैं। इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। नए लोगों से संपर्क बनेंगे। भाईयों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा

प्रेम और दाम्पत्य जीवन -

प्रेम और संबंध मेरिज करने वाले लोगों के लिए ये साल शुभ है। माता-पिता से सहमति भी मिल सकती है।

साथी के साथ बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, वरना  इसका बुरा असर  आपके संबंधों पर पड़ सकता है। इस साल मिथुन राशि वालों को कोई प्रेम और संबंध प्रपोजल मिल सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। पार्टनर के लिए कोई महंगा उपहार ख़रीद सकते हैं। आप अपनी प्रेम और संबंध और ज्यादा रोमांटिक बनाने में सफल हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोगों की लाइफ में कोई इंसान आ सकता है। इसके अलावा आप किसी को पसंद करते हैं और उन्हें प्रपोज़ करना चाहते हैं तो आपको कुछ समय इंतज़ार करना होगा। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन के लिए साल के शुरुआती 4 महीनों में आपको सावधान रहना होगा। इन महीनों में आप प्रेम और संबंध से जुड़े किसी भी तरह के फैसले न लें। अपने ग़ुस्से पर कंट्रोल करें। शांत रहने की कोशिश करें। एक्स्ट्रा अफेयर से बचें।

सेहत - सेहत में पूरे साल उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सेहत के मामले में ये साल आपके लिए कुछ ख़ास नहीं है। समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेनी होगी, नहीं तो आगे चलकर परेशानी बढ़ सकती है। इस वजह से आप कार्य-स्थल पर मन नहीं लगेगा। साल के शुरुआती महीनों में आपको सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा। कोई गंभीर चोट भी लग सकती है। साल के बीच में मोटापा या पुरानी कोई बीमारी से आपकी तकलीफ बढ़ सकती है। डायबिटिज़ और ब्लड प्रेशर की परेशानी बढ़ सकती है। इस साल स्कीन संबंधी समस्या भी हो सकती है। लिवर और पेट के अन्य हिस्सों में किसी तरह की समस्या हो सकती है। गुस्से पर कंट्रोल करें नहीं तो मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। अनिद्रा, सिर और आंखों में दर्द हो सकता है। समय पर चेकअप करवाते रहें। यदि आप के मरीज़ हैं तो आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है।

उपाय -

- बुधवार को गणेश मंदिर में लड्‌डू चढ़ाएं।

-  किन्नरों से अशीर्वाद लें।

- रविवार को भैरव मंदिर में दूध चढ़ाएँ।

Astro Sandesh

16 जनवरी 2018 आज माघ महीने के कृष्णपक्ष की अमावस्या तिथि, पू० षाढा नक्षत्र, व्याघात योग, चतुष्पद करण और दिन मंगलवार है I आज माघ मौनी अमावस्या, भौमवती अमावस, मेला हरिद्वार, प्रयागराजादी, तीर्थ स्थान माहातम्य है I आज के दिन स्नान वाले जल में जौं, तिल, गंगाजल मिलाकर स्नान करें. भगवान् विष्णु के “ॐ विष्णवे नमः” के इस पवित्र मन्त्र का 108 बार पूरे दिन में किसी समय भी जाप करें. यथासंभव आज के दिन अधिक से अधिक मौन रहने की और भगवान् का स्मरण करने की कोशिश करें. आज के दिन मौन रहने से अनंत- अनंत गुना फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही आज अमावस्या भी है अतः आज के दिन पितृयों के निमित्त आटा, चीनी, चावल आदि सफेद वस्तुओं का दान करें. उनके निमित्त गौ को चारा भी डाल सकते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि