Raashifal

(25/11/2017)

शुभ -बहुत से कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं। परिवार वालों का मूड अच्छा रहेगा। परिवार को लेकर आप बहुत संवेदनशील भी हो सकते हैं। कार्यकाज ज्यादा हो सकता है। लगभग हर कार्य पर बारीकी से ध्यान देना होगा। पैसों के मामले सावधानी से निपटा लें। उलझे हुए मामले सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं। थोड़ी परेशानियां खत्म हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी के कुछ कार्य निपट सकते हैं। प्रेम और संबंधर से गिफ्ट भी मिल सकता है।

प्रतिकूल -कोई व्यक्ति आपसे नाराज हो सकता है। जिद और अहंकार से आपके कार्य बिगड़ सकते हैं। तनाव बढ़ सकता है। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में होगा। कुछ बातें गुप्त रखनी पड़ सकती हैं। कुछ मामलों में आप परेशान हो सकते हैं। आपके व्यवहार में बदलाव के योग हैं। रोजमर्रा के कार्य और पारिवारिक जीवन में अचानक बदलाव हो सकता है।

क्या न करें -
बच्चों पर हाथ न उठाएं और डांटे नहीं ।


प्रेम और संबंध-
प्रेम प्रस्ताव में असफलता के योग हैं। कोई गिफ्ट मिलने के भी योग हैं। पार्टनर की जरूरतें समझने की कोशिश करें। निजी स्तर पर भी उनकी मदद करें।

करियर की स्थिति-
बिजनेस के लिए दिन कुछ खास नहीं होगा, लेकिन आपको सावधान भी रहना चाहिए। किसी खास कार्य के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है।

स्वास्थ्य -
आलस्य और थकान बढ़ने के योग हैं। सेहत का ध्यान रखना होगा।

(20/11/2017 - 26/11/2017)

इस हफ्ते शनि और राहु-केतु के कारण आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर फालतू गुस्सा न करें। कार्यकाज में व्यस्त रहेंगे। इन दिनों में लोगों का सहयोग कुछ कम ही मिलेगा। ये सात दिन थोड़े उतार-चढ़ाव वाले हो सकते हैं। आपको अचानक फायदा और नुकसान दोनों हो सकता है। इन दिनों में किसी भी खास कार्य में जोखिम न लें और जल्दबाजी से भी आपको बचना होगा। लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है। स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा का मौका भी इन दिनों में मिल सकता है। ऑफिस में चला आ रहा कार्य निपट सकता है। इन दिनों में आपको लेकर किसी को गलतफहमी भी हो सकती है। इस हफ्ते आखिरी दिनों में आपको योग्यता और प्रतिभा से ही सफलता मिल सकती है। पैसों या संपत्ति के मामलों से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।


प्रेम और संबंध-
इस सप्ताह पार्टनर आपके गुस्से का शिकार हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। घर से बाहर या अन्य लोगों का गुस्सा पार्टनर पर निकालने से बचें।


करियर की स्थिति-ग्लैमर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में आसानी से सफलता मिलेगी। इन दिनों में कोई खास कार्य साथ वाले लोगों से शेयर न करें।


स्वास्थ्य-गले के रोग से परेशान हो सकते हैं। चोट भी लग सकती है, संभलकर रहें।

(01/11/2017 - 30/11/ 2017)

इस महीने आपकी राशि के लिए ग्रहों की स्थिति अच्छी रहेगी। नाैकरीपेशा और बिजनेस वालों के लिए समय अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इस महीने आपको पद और सम्मान भी मिल सकता है। नई योजनाओं पर कार्य शुरू हो सकते हैं और वो पूरे भी होंगे। इस महीने आप विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छे फैसले लेंगे। इस कारण आपसे जुड़े लोगों पर आपका अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इन दिनों में दुश्मनों पर भी आपकाे जीत मिल सकती है। सेहत के मामले में आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा। चोट या कोई शारीरिक तकलीफ हो सकती है। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन के मामले में भी ये महीना ठीक नहीं है। विवाद होने के योग हैं। कोई खास चीज गुम हो सकती है या किसी प्रिय इंसान से दूर होने के योग बन रहे हैं। पुराना कर्जा चुकाने में भी परेशानी हो सकती है। महीने के आखिरी दिनों में आपका खर्चा बढ़ सकता है।

(01/01/2017 - 31/12/2017)

मानसिक स्थिति - 

इस साल की शुरुआत में थोड़ी परेशानियां आएंगी, लेकिन आप निराश न हों। तनाव के कारण मानसिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आएंगे। संभलकर रहें। इस साल आपके लिए दिमाग में नौकरी और बिजनेस को लेकर नए विचार आते रहेंगे। इस साल की शुरुआती दूसरे महीने और साल के बीच में जब आपकी राशि का स्वामी गोचर कुंडली के आठवें और बारहवें भाव में रहेगा तब आप नौकरी या बिजनेस में कुछ गलत फैसले भी ले सकते हैं। इन दिनों में प्रतिकूल विचारों से भी आप परेशान रहेंगे। अक्टूबर के शुरुआती दिनों में भी मानसिक स्थिति में उथल-पुथल होगी। खुद को संभालें। साल के बाकी दिनों में आप शुभ रहते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। साथ के कुछ लोगों के विचारों से आप प्रभावित होकर खुद के व्यवहार में बदलाव करने का मूड भी बना सकते हैं।


वित्तीय स्थिति - 
आर्थिक मामलों में ये साल मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। साल के शुरुआती महीने आपके लिए शुभ रहेंगे। इन 3 महीनों में आपको पुराना पैसा मिलेगा। लेन-देन और निवेश के अच्छे मौके मिलेंगे। इस साल नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा इनकम के नए सोर्स मिलने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में निवेश किया गया पैसा आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा देगा। कम कोशिशों में भी आपको धन लाभ होगा। सितंबर-अक्टूबर और नवंबर में आपको इनकम तो होगी, लेकिन फालतू खर्चे भी बढ़ेंगे। सेविंग खत्म होने के योग बन रहे हैं। खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें। साल के आखिरी दिनों में धन लाभ के योग बनेंगे। ये पैसा आपको बिजनेस से मिल सकता है। इस साल आपको अचानक धन लाभ भी हो सकता है। लोगों का उधार चुकाने या अपने ही कुछ शोक पूरे करने के लिए आप इस साल लोन भी ले सकते हैं।


नौकरी और बिजनेस -
साल के शुरुआती दिनों में नौकरी व बिजनेस में भाग.दौड़ होगी। कुछ दिन ज्यादा मेहनत के बाद भी सामान्य सफलता मिलेगी। इससे निराश न हों और अपनी कोशिशें पूरी करते रहें। साल के बीच में पहले से बनी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं। इस साल के बीच में बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। बिजनेस के मामलो में भी ये साल मिथुन राशि वाले लोगों के लिए अच्छा रहेगा। धनु राशि में शनि होने से रोजमर्रा के कार्यकाज पूरे होंगे। इस साल की शुरुआत या सितंबर-अक्टूबर में नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। वेतन वृद्धि के भी योग हैं। इन दिनों में बिजनेस में नए एग्रीमेंट होंगे। जिनका फायदा आने वाले दिनों में मिलेगा। नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। शेयर बाजार या प्रॉपर्टी का कार्य करने वाले लोगों को फायदा होगा।

 

स्टूडेंट्स -
मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को इस साल थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी। स्टूडेंट्स को इस साल आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे, लेकिन किसी न किसी मजबूरी या तैयारी की कमी के कारण सफलता नहीं मिल पाएगी। साल के बीच में और आखिरी दिनों में पढ़ाई में मन कम ही लगेगा। इस साल आपको धैर्य और चतुराई से अपने कार्य पूरे करने होंगे। कार्य संभालना होगा। प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे विद्यार्थियों को ज्यादा ही मेहनत करनी होगी। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स पार्ट-टाइम कार्य के साथ पढ़ाई भी करेंगे। इसमें सफलता मिलने की संभावना है। साल के शुरुआती तीन महीनों के बाद आपकी परेशानियां कुछ कम होगी। अपनी मेहनत के लिए आपको तारीफ और सम्मान भी मिल सकता है। जो छात्र विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें सावधान रहना होगा। गलत फैसलों के कारण नुकसान भी हो सकता है। 


दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध - 
प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन में पहले से कोई तनाव चल रहा है तो उसे सुलझाने की कोशिश करें। इसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे। पार्टनर पर शक न करें और आप भी ऐसा कोई कार्य करने से बचें, जिससे पार्टनर को आप पर शक हो। रिश्ते में पारदर्शिता रखने की पूरी कोशिश करें। पार्टनर को समय देने की कोशिश करें। पुरानी बातों को अपने रिश्ते के बीच में आने से रोकें। प्रेम और संबंध मेरिज करने वाले लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। दोस्ती को प्यार में बदलने और साथ कार्य करने वाले किसी अपोजिट जेंडर को प्रपोज करने के लिए साल के बीच का समय ठीक रहेगा। इस साल आपको लाइफ पार्टनर से कुछ महत्वपूर्ण सलाह या मदद मिल सकती है। मिथुन राशि के प्रेमी अपने प्रेम और संबंधर को लेकर पजेसिव होने से बचें। 


स्वास्थ्य -
इस साल मिथुन राशि वाले लोगों को ब्लड प्रेशर, खून की कमी या किसी तरह की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है। डायबिटीज और हार्ट पेशेंट्स को इस साल शुरुआती दिनों में संभलकर रहना होगा। सेहत के मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है। बाहर का खाना खाने से बचें। पानी बदलने से भी बीमारियां हो सकती हैं। हरी सब्जी और फ्रूट्स ज्यादा खाएं। स्किन प्रॉब्लम भी हो सकती है। मिथुन राशि के कुछ लोगों को गुप्त रोग या कमर से निचले हिस्से में परेशानी हो सकती है। सावधानी रखें। पैर में चोट या रगड़ लग सकती है। कीड़ों और मक्खी-मच्छरों से सावधान रहें।


जमीन, मकान, सम्पत्ति -
मार्च से जून और सितंबर-अक्टूबर में प्रॉपर्टी, मकान या कोई व्हीकल खरीदने के योग बनेंगे। इन दिनों में पुरानी सम्पत्ति या व्हीकल भी बेचने से फायदा होगा। इस साल मिथुन राशि वालों को पैतृक संपत्ति का कुछ हिस्सा मिल सकता है। संपत्ति से जुड़े कुछ विवाद भी सामने आ सकते हैं। मूल्यवान धातुओं की खरीददारी भी इस साल होगी। बैंक-बेलेंस बढ़ेगा।

 

 

महिला वर्ग -
मिथुन राशि की महिलाओं को आर्थिक मामलों में सावधानी रखनी होगी। इस मामले में आपके साथ धोखा भी हो सकता है। वहीं दूसरी ओर परिवार में खुशी भरा माहौल रहने की संभावना है। माता से लगाव बढ़ेगा। ससुराल पक्ष में भी किसी महिला से मदद मिलेगी। पारिवारिक कारणों से रिश्तेदारों या नए लोगों से मुलाकात होगी। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी। वे आपके बिजनेस में मददगार साबित हो सकते हैं। इस राशि के महिलाएं साल के बीच में कुछ गलत फैसलों के कारण परेशान हो सकती हैं। कुछ मामलों में संतान से भी सहयोग नहीं मिल पाएगा। सेहत के मामले में मिथुन राशि वाली महिलाओं को संभलकर रहना होगा। कुछ नौकरीपेशा महिलाएं जॉब छोड़ने या बदलने का भी मन बना सकती हैं।


कोर्ट-कचहरी - 
इस साल के बीच में मिथुन राशि वाले लोग  संभलकर रहें। वक्री शनि वृश्चिक राशि के साथ गोचर कुंडली के छठे भाव में होने से विवाद और फालतू झगड़ों में फंस सकते हैं। इस समय कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधान रहें। कोर्ट मेरिज करने वाले लोग इस समय विवादों में उलझ सकते हैं। आपराधिक गतिविधि में लिप्त या गलत कार्य करने वाले लोगों को इस साल बड़ी सजा मिल सकती है। प्रॉपर्टी के चल रहे केस इस साल खत्म हो सकते हैं। नए केस भी शुरू हो सकते हैं। इस साल के शुरुआती दिनों के बाद आप किसी तरह की गवाही में शामिल हो सकते हैं।

 


उपाय -

-  किन्नरों को सुपारी दें।
-
तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं।
-  
गणेश मंदिर में हरा कपड़ा चढ़ाएं।
-
बुधवार को किसी कन्या को हरी चूड़ियां दान दें।

Astro Sandesh

10 नवम्बर 2017 आज मार्गशीर्ष महीने के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शुक्ल योग, बव करण और दिन शुक्रवार है I आज कालभैरवाष्टमी एवं भैरव जयंती है I आज भगवान् महादेव के कष्ट निवारक शत्रुहन्ता, रौद्ररूप काल भैरव जी का जन्मदिवस है. आज संध्या काल में शिवलिंग के आगे या पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भगवान् काल भैरव प्रसन्न होकर प्रबल शत्रु और महा बाधाओं को शांत कर देते हैं. “ॐ कालभैरवाय नमः” इस मन्त्र का 11 बार उच्चारण करके काजल की डिब्बी को अभिमंत्रित कर लें और फिर इसे बच्चों के माथे पर, पुरुषों के बालों में चोटी के स्थान पर और स्त्रियों के आँखों में लगाने से नजर- टोक आदि तो हटती ही है सफलता और विजय भी प्राप्त होती है. अभिमंत्रित करने की विधि: एक शुद्ध एवं नयी काजल की डिब्बी लें उसको खोलें और काजल की खुली हुई डिब्बी सीधे हाथ में रख लें और डिब्बी को देखते हुए मन्त्र का उच्चारण करें. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि