Raashifal

(25/11/2017)

शुभ -आज आप जो सोचेंगे वो कार्य पूरा करने की कोशिश भी करेंगे। आपका मन जो कहे, उस पर ध्यान जरूर दें। परेशानियां पहले से कुछ कम होने की संभावना है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं या उनकी प्लानिंग भी बन सकती है। माता से पूरा सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख भी मिल सकता है। संतान से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। बिजनेस के ज्यादातर मामलों में फायदा हो सकता है। समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है।

प्रतिकूल -कार्यकाज में मन नहीं लगेगा। लोगों से बातचीत और मिलने का मूड नहीं रहेगा। आप थोड़े संकोची हो सकते हैं। मानसिक परेशानी भी बढ़ सकती है। प्रेमीजनों के साथ कुछ अनबन के भी योग बन हैं। किसी भी कार्य में अति करने से बचना होगा।

क्या करें -
पश्चिम दिशा में सरसों के तेल का दीपक लगाएं।

प्रेम और संबंध-पार्टनर और आप अजीब समस्या में उलझ सकते हैं। थोड़ी बहस और तनाव भी हो सकता है। आज आप सोच-समझकर ही बोलें।

करियर की स्थिति-
बिजनेस और ऑफिस में परेशानी हो सकती है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। किसी बहुत खास व्यक्ति से भी मुलाकात होने के योग हैं। कुछ लोगों को उम्मीद से कम सफलता मिल सकती है। पढ़ाई कम और चिंता ज्यादा रहेगी।

स्वास्थ्य -
कमर और पेट दर्द की शिकायत हो सकती है।

(20/11/2017 - 26/11/2017)

बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत धन भाव के चंद्रमा से होगी। आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। भोग विलास के साधनों पर भी खर्चा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन का सुख मिलेगा। महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको एक्टिव रहना होगा। इन दिनों में भाग-दौड़ भी रहेगी। आपको नई जानकारियां मिलेंगी। आपकी मानसिक तैयारी और दक्षता दूसरों को भी प्रेरित करेगी। किसी मीटिंग में आप बहुत सफल रहेंगे। आप हर कार्य को बारीकी से निपटाने की कोशिश करेंगे।

प्रेम और संबंध-
पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। इच्छाएं भी पूरी होगी। तुलाराशि वालो के लिए ये सप्ताह शुभ रहेगा।


करियर की स्थिति-इस राशि के स्टूडेंट्स को कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी होगी। बिजनेस में बड़ा फायदा होने के भी योग बन रहे हैं। इन दिनों में फायदे वाले सौदे भी हो सकते हैं।


स्वास्थ्य-सेहत के मामलों में सावधान रहें। बदन दर्द की समस्या हो सकती है। इन दिनों में पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं।

(01/11/2017 - 30/11/ 2017)

नवंबर के शुरुआती दिनों में आप परेशान हो सकते हैं। आॅफिस या फिल्ड में नौकरीपेशा लोगों की बहस हो सकती है। बिजनेस में भी विवाद होने की संभावना है। सूर्य के प्रभाव से आपको सेहत संबंधी समस्या हो सकती है। सेविंग खत्म होने के योग हैं। खर्चा बढ़ सकता है। यात्राओं का योग है। इसके अलावा नवंबर में आपको एक्स्ट्रा इनकम भी हो सकती है। सोचे हुए कुछ कार्य समय से पूरे हो सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी। नए कार्यकाज की योजना बन सकती है। किसी तरह की चल-अचल संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं।नौकरी और बिजनेस के मामलों को लेकर डर या टेंशन बनी रह सकती है। प्रेम और संबंध और दाम्पत्य जीवन को लेकर सावधान रहें। प्रेम और संबंधर या लाइफ पार्टनर से मतभेद होने के योग बन रहे हैं। अविवाहित लोगों को प्रेम और संबंध प्रपोजल मिल सकते हैं। महीने के आखिरी दिनों में आपको संभलकर रहना होगा। कोई करीबी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है।

(01/01/2017 - 31/12/2017)

मानसिक स्थिति -
इस साल आप कुछ फैसले अचानक लेंगे। तुला राशि वाले लोग हर तरह की स्थितियों में संतुलन बैठाना जानते हैं। अपने कार्यकाजी और पारिवारिक जीवन के  बीच आपका यही बेहतर संतुलन देखने को मिलेगा। इस साल आपाधापी और दौड़-भाग के कारण आपकी मानसिक शांति कुछ कम हो जाएगी। आपको खुश रहने के लिए रिश्तेदारों और दोस्तों की जरूरत महसूस होगी। खुद को विचार और आदतों को बदलने की कोशिश करेंगे और आप खुद के लिए समय भी  निकालेंगे। अपने बोलने के तरीके में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। गुस्से पर भी कंट्रोल करेंगे। आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा भी सकता है। किसी अनजान व्यक्ति पर  भरोसा नहीं करें, वरना आपके साथ धोखा हो सकता है।


वित्तीय स्थिति - 
इस साल आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आएगा। इस साल तुला राशि वाले लोगों को कई तरह से धन लाभ हो सकता है। डेली या एक्स्ट्रा इनकम के रुके हुए मामले निपट सकते हैं। पैतृक धन भी मिल सकता है। अपोजिट जेंडर से भी इस साल के बीच में आपको धन लाभ होगा। साल के शुरुआती महीनों के बाद कोई जोखिम भरा निवेश करने का ऑफर मिल सकता है। संतान पर पैसा खर्चा होगा। जमीन या मकान में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो सफलता मिलेगी। इस साल पैसों के लालच में किया गया बड़ा निवेश पहले फायदा देगा फिर अचानक नुकसान भी करवा सकता है। संभलकर रहें। इस साल किसी करीबी को न चाहते हुए भी उधार पैसा देना पड़ सकता है। उधार दिया आध पैसा मिल जाएगा और आधा मिलने में समय लगेगा। इस साल आपको अपने फालतू खर्चो पर भी कंट्रोल करना पड़ेगा। इस समय आर्थिक परेशानी आ सकती है। हाथ आया हुआ पैसा निकल भी सकता है।


नौकरी और बिजनेस -
2017 में तुला राशि वाले नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छी उपलब्धि मिल सकती है। इस साल के कुछ महीनों में आप पर साढ़ेसाती का असर रहेगा। बिजनेस बढ़ाने की नई योजना पर कार्य होगा। तकनीक, हुनर, मशीनरी आदि का प्रयोग कर आप प्रोडक्शन बढ़ा सकते हैं। इस साल क्वांटिटी के साथ क्वालिटी पर भी आपका फोकस रहेगा। इस साल बिजनेस में बड़े और खास एग्रीमेंट होंगे। नौकरीपेशा लोग बॉस को अपनी प्लानिंग से कन्वेंस कर ही लेंगे। बिजनेस पार्टनर, अपने साथ और अपने से नीच स्तर के कर्मचारियों की गतिविधियों पर ध्यान रखें। बिजनेस के मामलों में गोपनीयता भंग भी हो सकता है। कोई ऐसी जानकारी सार्वजनिक हो सकती है जिससे आपको धन हानि होगी। बिजनेस में कॉम्पिटीशन बढ़ेगा और आपके सामने बड़ा टारगेट भी रहेगा। हालांकि इस साल ग्रह स्थिति आपके अनुकूल होने से आप टारगेट भी अचीव कर लेंगे। 


स्टूडेंट्स -
स्टूडेंट्स के लिए ये साल ठीक-ठीक ही रहेगा। इस साल की गोचर कुंडली के पांचवें भाव में सितंबर में केतु की स्थिति से पढ़ाई में रुकावटें आ सकती हैं। आपकी काबिलियत का भी इतना फायदा आपको नहीं मिल पाएगा। आर्थिक क्षेत्र, बैंकिंग, कॉमर्स, कानूनी शिक्षा, सी.ए. आदी स्टूडेंट्स के लिए तो समय ठीक है, लेकिन तकनीकी क्षेत्र, इंजीनियरिंग, साइंस, पॉलिटेक्निक, कम्प्यूटर आदि के स्टूडेंट्स के समय परेशानियों वाला रहेगा। इस साल इंटरव्यू में आपका आत्मविश्वास भी डगमगा सकता है। कॉम्पिटीशन और इंटरव्यू का नतीजा इतना अच्छा नहीं रहेगा, जितनी आपकी उम्मीदें रहेंगी। इस साल पढ़ाई में मुश्किल से मन लगेगा। इंटरनेट से कुछ खास स्टडी मटेरियल मिल जाएगा।


दाम्पत्य जीवन और प्रेम और संबंध -
प्रेम और संबंध के लिए यह साल आपके लिए अच्छा है। आपकी राशि का स्वामी शुक्र है। आप आसानी से लोगों को अपनी और आकर्षित करने की कला आप में है। इस साल आपको प्रेम और संबंध में अपनी लिमिट्स का ध्यान रखना चाहिए। असंयमित और अमर्यादित प्रेम संबंधों के कारण आपकी इमेज भी खराब हो सकती है। इस साल कुछ अपोजिट जेंडर वाले दोस्त आपकी और अट्रेक्ट होंगे। हालांकि इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए साल के शुरुआती कुछ महीने ठीक नहीं रहेंगे। प्रेमी आपकी भावनाएं नहीं समझ पाएगा। आप भी जबरदस्ती अपनी भावनाएं प्रेमी पर न थोपें। इस साल प्रेम और संबंध में ठहरने और इंतजार करने जैसी स्थिति भी बन रही है। किसी को प्रपोज करना हो तो जल्दबाजी न करें। शादीशुदा लोगों के लिए ये साल अच्छा रहेगा। आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, फिर भी कुछ मामलों में अकेलापन महसूस हो सकता है।



स्वास्थ्य -
सेहत के नजरिए से इस साल के ज्यादातर महीने आपके लिए अच्छे रहेंगे। आप अपने रूटीन और खान-पान में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं। योग, प्राणायाम, डाइट फूड, व्यायाम आदि से आप स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रह कर स्वस्थ जीवन का आनन्द लेंगे। साल की शुरुआत में संतान की सेहत का ध्यान रखें। इस साल के बीच में शनि आपकी कुंडली के तीसरे स्थान में होगा तो सेहत में सुधार होगा। फरवरी से जून के बीच वक्री गुरु के कारण संभलकर रहें। मौसमी बीमारियों, सर्दी, खासी, जुकार्य, पेट और सिर दर्द जैसी बीमारियां भी हो सकती है। यात्रा के दौरान खान-पान का विशेष ध्यान रखें। साढ़ेसाती का असर भी आपकी राशि से हट जाएगा। कुल मिलाकर किसी बड़ी और गंभीर बीमारी की संभवना नहीं है। घर के किसी सदस्य की बीमारी को लेकर अस्पताल के चक्कर जरूर लग सकते हैं। लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। 


जमीन, मकान, सम्पत्ति -
वाहन पर खर्चा होगा। इस साल वाहन की खरीददारी के योग भी बन रहे हैं। पुरानी संपत्ति के मेंटनेंस पर फालतू खर्चा बढ़ सकता है। मोबाइल, फर्नीचर,  इलेक्ट्रॉनिक सामान, किराए का मकान या दुकान पर इस साल खर्चा होने के योग बन रहे हैं। इस साल आप वाहन खरीदकर बेच भी सकते हैं। इस साल तुला राशि वाले लोगों को वाहन, मकान या जमीन में निवेश करेंगे और इसके लिए आपको कर्जा लेना पड़ सकता है। बिजनेस करने वाले लोग नई मशीन, कम्प्यूटर या लेपटॉप खरीद सकते हैं। इस साल आप ऑफिस या मकान के फर्नीचर पर पैसा लगा सकते हैं। शेयर बाजार और कमोडिटी में मूल्यवान धातुओं में पैसा निवेश कर के फायदा कमा सकते हैं, लेकिन ज्यादा लालच न करें, वरना नुकसान हो सकता है।

 

महिला वर्ग -
संतान का व्यवहार व हरकतें जरूर आपको चिंता में डाल सकती है। आर्थिक मामलों में तुला राशि वाली महिलाओं को संभलकर रहना होगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करनी वाली महिलाओं की फैमिली लाइफ पर प्रोफेशनल लाइफ की उठापटक का असर पड़ेगा। साल के बीच में आपको अकेलापन भी परेशान करेगा। रूटीन लाइफ में भी कुछ बड़े बदलाव आएंगे। इस साल आप किसी तरह का कर्जा लेने का भी मन बना सकती हैं। घर में नई चीजें या जरूरी चीजों की खरीदारी से साल के बीच के कुछ महीनों में पैसों की कमी महसूस होगी। इस साल आप किसी को भी उधार पैसा न दें। मीठा बोलने वाले अपोजिट जेंडर की बातों में फंसने से बचें। अपने आसपास के ऐसे ही किसी व्यक्ति से पर्सनल बातें शेयर न करें। इस साल अपनी सेहत को लेकर सावधान भी रहें। इस साल किसी शुभ प्रसंग या मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बन सकती है।


कोर्ट कचहरी -
तुला राशि के कुछ लोग इस साल संचार के साधनों का उपयोग सावधानी से करें। साइबर क्राइम में भी फंस सकते हैं। किसी दोस्त या रिश्तेदार के विवाद को लेकर कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगेंगे। सरकारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। तलाक, रेप या लड़की से छेड़छाड़ वाले मामलों में झूठी गवाही देंगे तो खुद फंस सकते हैं। निचली अदालतों में कोई मामला चल रहा है तो उसका फैसला आपके फेवर में ही रहेगा। इस साल आपको कोर्ट-कचहरी से हर्जाना भी मिल सकता है। छोटे-छोटे विवादों को कोर्ट-कचहरी में ले जाने से बचें। 

 

उपाय - 

- अपोजिट जेंडर वालों को गिफ्ट के रुप में सुगंधित चीजें दें।
-
नाभी पर इत्र लगाएं।
-
 पिंक कपड़े दान दें।
-
किसी गरीब को मीठे चावल खिलाएं।
-
महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले मीठा दही खाएं।

Our Products

Image Alternative text
Pukhraj (Yellow Sapphire)
Rs. 3000 - 30000 Per Ratti
Image Alternative text
Gems Tree
Rs. 250
Image Alternative text
Kanha ji
Rs. 650
Image Alternative text
Ruby (Manik)
Rs. 100 - 1000 Per Ratti
Image Alternative text
Crystal Sun
Rs. 450
Image Alternative text
Rahu Yantra
Rs. 150

Astro Sandesh

10 नवम्बर 2017 आज मार्गशीर्ष महीने के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि, पुष्य नक्षत्र, शुक्ल योग, बव करण और दिन शुक्रवार है I आज कालभैरवाष्टमी एवं भैरव जयंती है I आज भगवान् महादेव के कष्ट निवारक शत्रुहन्ता, रौद्ररूप काल भैरव जी का जन्मदिवस है. आज संध्या काल में शिवलिंग के आगे या पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से भगवान् काल भैरव प्रसन्न होकर प्रबल शत्रु और महा बाधाओं को शांत कर देते हैं. “ॐ कालभैरवाय नमः” इस मन्त्र का 11 बार उच्चारण करके काजल की डिब्बी को अभिमंत्रित कर लें और फिर इसे बच्चों के माथे पर, पुरुषों के बालों में चोटी के स्थान पर और स्त्रियों के आँखों में लगाने से नजर- टोक आदि तो हटती ही है सफलता और विजय भी प्राप्त होती है. अभिमंत्रित करने की विधि: एक शुद्ध एवं नयी काजल की डिब्बी लें उसको खोलें और काजल की खुली हुई डिब्बी सीधे हाथ में रख लें और डिब्बी को देखते हुए मन्त्र का उच्चारण करें. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा-विधि