Raashifal

(20/01/2018)

शुभ -लोगों की मदद और सेवा करेंगे। कार्यकाज ज्यादा रहेगा। परिणाम आपको मिल जाएंगे। गोचर कुंडली के दसवें भाव में चंद्रमा होने से आपके लिए शुभ है। नौकरीपेशा लोगों को नया कार्य या जिम्मेदारी मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं। पुराने निवेश से फायदा होगा। नियम-कानून और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति समर्पित रहेंगे। आपका मन बहुत साफ रहेगा। सही योजना बनाएंगे और सही दिशा में आगे भी बढ़ेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने कुछ पुराने और अच्छे दोस्तों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेंगे। इसमें आप सफल हो जाएंगे। आप बहुत उदार रहेंगे। दूसरों की सहायता, समझौता करने का कोई मौका नहीं चूकेंगे। नए कार्य शुरू हो सकते हैं।

प्रतिकूल -
आज आसपास और साथ के लोगों के कार्य निपटाने में आपके खास कार्य भी अधूरे हो सकते हैं। कुछ कार्य योजनाओं के अनुसार नहीं होने से मूड ऑफ हो सकता है। आप पर जिम्मेदारियां भी ज्यादा रहेगी। कठोर भाषा का प्रयोग न करें। खुद पर नियंत्रण रखें। खर्चा भी ज्यादा हो सकता है।

क्या करें -बादाम का तेल यूज करें।

प्रेम और संबंध-
अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा है। दिल की बात कह दें। बस वाणी पर संयम रखें और पार्टनर के साथ व्यवहार सावधानी से करें।

करियर की स्थिति -
कार्यक्षेत्र में अचानक विवाद के योग हैं। सावधान रहें। कोई पुराना कागज या फाइल आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। स्टूडेंट्स को पहले तो तनाव होगा, लेकिन उसके बाद मिली सफलता उन्हें खुश कर देगी।

स्वास्थ्य-
आज छोटी-मोटी बीमारियां भी आपको परेशान कर सकती हैं।

(15/01/2018 - 21/01/2018)

छोटे-मोटे तनाव से मुक्ति मिल सकती है। समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे। पुरानी बातों में न खोए रहें, बल्कि अभी जो चल रहा है और आने वाले दिनों में जो होगा उस पर ध्यान दें। इस सप्ताह करियर की स्थिति में लंबी छलांग लगाने की कोशिश करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। नियमित कार्य से हटकर कुछ नया करने की इच्छा भी होगी। जो योजना आपने बना रखी थी उस पर इन दिनों में कार्य शुरू कर दें। मेहनत ज्यादा रहेगी। कारोबार से जुड़े मामलों की यात्रा हो सकती है। परिवार में खुशियों का वातावरण बन सकता है। इस सप्ताह बिजनेस पार्टनर से अनबन होने के योग बन रहे हैं। सेहत के मामलों में सावधान रहें, मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं।


प्रेम और संबंध-
पार्टनर का मिजाज समझने की कोशिश करें। अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें वरना संबंध बिगड़ सकते हैं।


करियर की स्थिति-इस सप्ताह मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। सफलता मिल सकती है। धैर्य से कार्य करें। कोई कार्य पूरा न होता हो तो जल्दबाजी से बचें। आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा।


स्वास्थ्य-इस सप्ताह थकान हो सकती है। सप्ताह के कुछ दिन आलस्य भरे भी हो सकते हैं।

(01/01/2018 - 31/01/ 2018)

इस महीने में आपके दिमाग़ में नए आइडिया आ सकते हैं, लेकिन आप उनको पूरा नहीं कर पाएंगे। इस महीने जॉब और बिजनेस करने वाले लोग बहुत व्यस्त हो सकते हैं। कार्य ज्यादा और समय कम रहेगा। इस महीने फालतू कार्यों से दूर रहने की कोशिश करें। सोशल मीडिया से दूरी रखने की जरूरत है। जनवरी में आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। सूर्य और शनि धनु राशि में होने से पिता-पुत्र में झगड़े हो सकते हैं। बड़े लाोगों के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है। इस राशि के नौकरीपेशा लोग अधिकारियों से बहस न करें। इस महीने आप किसी का हक न छीनें। इस राशि के नौकरी और बिजनेस करने वाले लोगों को नया कार्य मिल सकता है।इस महीने आपको एक्स्ट्रा मेहनत भी करनी पड़ सकती है। बहुत से कार्य आपको मन मारकर करने होंगे। गुप्तांगों और हड्डियों से संबंधित तकलीफ होने के योग बन रहे हैं। गले और पेट के रोग हो सकते हैं।

(01/01/2018 - 31/12/2018)

जॉब और बिजनेस - इस साल नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिकारियों के साथ उलझने से बचें। किसी भी तरह की बहस से दूर रहें। इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच आपको खासतौर से सावधान रहना होगा। इन दिनों में सीनियर्स की नज़र आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही रहेगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सफलता मिल सकती है। बिज़नेस करने वाले लोगों को लेन-देन के मामले में सावधानी रखनी होगी। हो सकता है इस साल आपको फायदा धीरे-धीरे हो। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा। शेयर, सट्‌टा, कमोडिटी आदी का कार्य करने वालों को आर्थिक नुक़सान होने के योग हैं। इस साल नौकरीपेशा लोगों के लिए जनवरी से मार्च के बीच का समय अच्छा रहेगा। पदोन्नति और सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। आपको नौकरी में तरक्की के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ सकते हैं। बस आपको ज़रूरत है तो ख़ुद को समझने की। वहीं दूसरी ओर इसी अवधि में विवादों से आपका नाम जुड़ सकता है इस साल आप ऑफ़िस में होने वाली पॉलिटिक्स के शिकार हो सकते हैं। इसलिए कार्यस्थल पर आपको सावधान रहना होगा और सोच-समझकर क़दम बढ़ाने होंगे। विवादों से जितना दूर रहें उतना ही बेहतर होगा।

आर्थिक स्थिति -   साल के शुरुआती दो महीनों में आपको सावधान रहना होगा। आर्थिक नुक़सान की संभावना बन रही है। इस साल आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं। इस साल के बीच में पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं हो पाएगा। वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है। इस साल आपको अपनी ज़िम्मेदारियां निभाने के लिए कर्जा लेना पड़ सकता है। अक्टूबर के बाद  आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इनकम भी बढ़ेगी। कारोबार भी बढ़ेगा। कार्यकाज के सिलसिले में की गई यात्राएँ फायदेमंद हो सकती है। इस साल के बीच में आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है। इस साल प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको निवेश करने का मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी के कुछ मामले फायदेमंद हो सकते हैं।

पारिवारिक स्थिति -  इस साल आपको सोच-समझकर बोलना होगा। आपकी किसी बात का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। जनवरी में पारीवारिक मामले उलझ सकते हैं। साल के शुरुआती 3 महीनों में आपको संभलकर रहना होगा। परीवार को कोई छोटा-सा मामला बड़ा बन सकता है। इन दिनों में कोई आपको दबाने की कोशिश भी कर सकता है। इस साल परीवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। इस यात्रा से आपके संबंधों में मधुरता आएगी और रिश्ते मजबूत होंगे। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी होने के योग बन रहे हैं। परिवार में शांति या धन लाभ के लिए किसी तरह की पूजा पाठ हो सकती है। इस साल परिवार के बड़े और जरूरी कार्य पूरे करने की जिम्मेदारी आप पर हो सकती है। इस साल के बीच में आपको कुछ खास कार्य निपटाने में पार्टनर का सहयोग भी मिलता रहेगा। साल के इन कुछ महीनों में आपको भाई-बहनों की मदद मिल सकती है। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। संबंधों में सुधार होने के योग है। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा

प्रेम और दाम्पत्य जीवन 

इस साल आप प्रेम और संबंध-लाइफ में तीसरे इंसान को दखल न देने दें। अपने मन की बातें प्रेम और संबंधर या लाइफ पार्टनर के अलावा किसी से भी शेयर न करें। इस साल पार्टनर का जन्मदिन या आपकी शादी की सालगिरह यादगार हो सकती है। प्रेम और संबंध की कुछ ग़लतफ़हमी भी इस साल खत्म हो सकती है। साथ कार्य करने वाले किसी खास इंसान से आकर्षण बढ़ सकता है। आप उसे प्रपोज़ भी कर सकते हैं। इस साल प्रेम और संबंध को विवाह में बदलने में सफलता मिल सकती है।

प्रेमी-जोड़ों के लिए यह साल अच्छा कहा जा सकता है। इस साल आप एक-दूसरे के साथ बहुत सारा समय बीताएंगे। इसके अलावा आप अपने प्रेम और संबंधर से सोशल मीडिया और संचार के अन्य साधनों की मदद से लगातार जुड़े रहेंगे। साथी के साथ बार-बार होने वाली मुलाक़ातों से रिश्तों में गहराई बढ? सकती है, हालाँकि साल के आखिरी 2 महीने प्रेम और संबंध के लिए ठीक नहीं है। इन दिनों में पार्टनर से अनबन और मतभेद हो सकते हैं। प्रेम और संबंध में शक और संदेह के कारण आपके संबंधों में दरार आ सकती है। बातचीत के दौरान धैर्य रखें, नहीं तो बना-बनाया कार्य बिगड़ सकता है।

सेहत  साल के शुरुआती 3 महीनों में आपको सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। इन दिनों में वाहन सावधानी से चलाएं। मशीन के इस्तेमाल के दौरान भी सावधान रहें। चोट लग सकती है। दूसरी ओर कार्य के दबाव से राहत पाने के लिए आराम कर सकते हैं। दिनों के लिए छुट्टी ले सकते हैं। पुरानी बीमारियों से परेशान चल रहे लोगों को ज्यादा सावधान रहना होगा। इस राशि के कुछ लोग नींद की कमी और पेट संबंधी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। कुछ लोग मोटापे का शिकार भी हो सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी रूटीन लाइफ में बदलाव करने होंगे। इस साल आप खुले में बिकने वाली खाने की चीजों जैसे स्ट्रीट फूड से परहेज करें।

आपके पार्टनर की सेहत थोड़ी नाज़ुक हो सकती है। नींद की कमी या सिर दर्द होने की संभावना है। पार्टनर की सेहत का ख़्याल रखें।

इस साल आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इसलिए सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें। सिरदर्द, ब्लड-प्रेशर और हृदय संबंधी तकलीफ होने की संभावना बन रही है। डॉक्टर की सलाह लेते रहें। सेहत के मामले में अप्रैल से अक्टूबर के बीच में खासतौर से आपको सावधान रहना होगा। इन दिनों में आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। कार्य के साथ-साथ खानपान पर भी पूरा ध्यान दें और उचित समय पर आराम करें।

उपाय -

- शुक्रवार को चावल दान करें।

- लक्ष्मी जी को पीले और सफेद फूल चढ़ाएं।

- केसरी-चंदन का तिलक लगाएं।

Astro Sandesh

16 जनवरी 2018 आज माघ महीने के कृष्णपक्ष की अमावस्या तिथि, पू० षाढा नक्षत्र, व्याघात योग, चतुष्पद करण और दिन मंगलवार है I आज माघ मौनी अमावस्या, भौमवती अमावस, मेला हरिद्वार, प्रयागराजादी, तीर्थ स्थान माहातम्य है I आज के दिन स्नान वाले जल में जौं, तिल, गंगाजल मिलाकर स्नान करें. भगवान् विष्णु के “ॐ विष्णवे नमः” के इस पवित्र मन्त्र का 108 बार पूरे दिन में किसी समय भी जाप करें. यथासंभव आज के दिन अधिक से अधिक मौन रहने की और भगवान् का स्मरण करने की कोशिश करें. आज के दिन मौन रहने से अनंत- अनंत गुना फलों की प्राप्ति होती है. साथ ही आज अमावस्या भी है अतः आज के दिन पितृयों के निमित्त आटा, चीनी, चावल आदि सफेद वस्तुओं का दान करें. उनके निमित्त गौ को चारा भी डाल सकते हैं. ...

astromyntra

आपके आज को श्रेष्ठ बनाने की पूजा विधि